share--v1

पठान ने इस दिग्गज से की Yashasvi Jaiswal की तुलना, बताई खास क्वालिटी

IND vs ENG 2nd Test, Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था. उन्होंने टेस्ट में आक्रामक बैटिंग का शानदार नजारा पेश किया है. इस बैटर की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:
Courtesy: Twitter

IND vs ENG 2nd Test, Yashasvi Jaiswal: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दूसरे टेस्ट के पहले दिन युवा बैटर यशस्वी जायसवाल ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. जब यशस्वी ने छक्के से सेंचुरी पूरी की तो फैंस झूम उठे. दिग्गजों ने उन्हें खूब सारी बधाइयां दीं. जायसवाल ऑन और ऑफ साइड दोनों तरफ मजबूत हैं. इसे देखकर टीम इंडिया के पूर्व स्टार आलराउंडर  इरफान पठान बेहद खुश हैं, उन्होंने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से जायसवाल की तुलना की है. 

इरफान पठान का मानना है कि इस खिलाड़ी का करियर लंबा चला तो भारत को एक और गांगुली जैसा खिलाड़ी मिल सकता है.  इरफान पठान ने अपने ट्वीट में लिखा 'अगर यशस्वी जयसवाल का करियर लंबा चलता है, तो उनकी ऑफ-साइड कुशलता उतनी ही प्रसिद्ध हो सकती है, जितनी कि दादा की ऑफ-साइड प्रतिभा का जादू था.'

क्रिस मॉरिस ने दिया था बेबी गांगुली नाम

इरफान पठान से पहले आईपीएल में रॉजस्थान रॉयल्स के आलराउंडर क्रिस मॉरिस ने भी जायसवाल की तुलना दादा से की थी. उन्होंने आरआर के नेट्स के दौरान जायसवाल को बेबी गांगुली का नाम दिया था.

मैच का हाल

विशाखापत्तनम टेस्ट में टीम इंडिया पहले बैटिंग कर रही है. मैच के पहले दिन के अंत तक यशस्वी जायसवाल ने 257 गेंदों में 17 चौके और 5 छक्कों की मदद से 179 रन बनाए हैं. आज वो पारी आगे बढ़ांगे. टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट पर 336 रन है. 

डबल सेंचुरी पूरी करेंगे जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन बढ़िया बैटिंग की. खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कहा वे मुकाबले के दूसरे दिन दोहरा शतक पूरा करेंगे और पारी को लंबा करेंगे. यशस्वी टीम के लिए आखिर तक खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा 'मैं इसे दोगुना करना पसंद करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि मैं आगे बढ़ता रहूं और मैं अपनी टीम के लिए अंत तक खेलूं और मैं कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा.'

पहले दिन क्या था पिच का मिजाज

151 गेंदों पर शतक पूरा करने वाले जायसवाल ने अपनी पारी को लेकर कहा 'जब मैं दोपहर में विकेट अच्छा खेल रहा था, लेकिन जैसे ही गेंद पुरानी और पुरानी हो गई तो गेंदबाजों को स्पिन और उछाल मिलने लगा. इस दौरान मैं बस यही सोच रहा था कि शॉट्स को कैसे प्रबंधित किया जाए, मैं क्या खेल सकता हूं और मैं अंत तक कैसे खेल सकता हूं.

यशस्वी जायसवाल का करियर

यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के लिए छठवां टेस्ट खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 2 शतक और 2 फिफ्टी जमाई हैं. उनके बैट से 69 चौके और 11 छक्के निकले हैं. जायसवाल ने टी20 के 17 मैचों में उन्होंने 33.47 की औसत से 502 रन बनाए हैं. आईपीएल के 37 मैचों में इस खिलाड़ी ने 32.56 की औसत से 1172 रन बनाए हैं.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 06:57 AM IST