share--v1

U19 World Cup: नेपाल को रौंदकर भारत 11वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचा

U19 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में नेपाल को रौंदकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. उदय सहारन और सचिन दास के शानदार शतक मैच की हाइलाइट्स साबित हुए.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

U19 World Cup 2024: भारत की अंडर-19 टीम ने शुक्रवार को अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. उन्होंने सुपर सिक्स में नेपाल अंडर-19 को 132 रनों से हराया. यह भारत का ग्यारहवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचना है. उदय सहारन की अगुवाई वाली टीम नेपाल के खिलाफ पूरी तरह से हावी रही और टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा.

भारत ने 297 रन बनाए

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 297 रन बनाए. नेपाल लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गया और 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सका.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने अपने शुरुआती बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया और एक समय 62/3 के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था. हालांकि, भारतीय कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने भारत की पारी को संभाला और धीरे-धीरे नेपाल की पहुंच से दूर ले गए. 

उदय सहारन और सचिन दास के शतक

दोनों बल्लेबाजों ने शतक बनाए, सहारन ने 107 गेंदों में 100 रन बनाए जबकि धास 101 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए. इस जोड़ी ने 213 रन की साझेदारी की. भारत ने 297 रन बनाकर अपने गेंदबाजों को नेपाल को रोकने के लिए काफी रन दिए.

सौम्य कुमार पांडे फिर सफल

नेपाल का लक्ष्य का पीछा करना अच्छा नहीं रहा. उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. भारतीय गेंदबाजों ने अपनी लाइन और लेंथ बनाए रखी, जिससे नेपाल के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया. अंत में, नेपाल 50 ओवर में केवल 165 रन ही बना सका. नेपाल का कोई भी बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका. बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स सौम्य कुमार पांडे गेंदबाजों में सबसे सफल रहे. उन्होंने 4 विकेट लेकर भारत को बिना किसी परेशानी के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

सचिन दास को अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया है.

सुपर-6 में भारत का जलवा

भारत ने सुपर-6 स्टेज में अभी तक अपने चारों मैच जीते हैं और वे अंक तालिका में 8 अंक लेकर टॉप पर हैं. टीम इंडिया का रन रेट भी बहुत ज्यादा है. पाकिस्तान टीम भी 3 मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. बांग्लादेश इतने ही मैचों में दो जीत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड का नंबर है जिन्होंने 3 मैचों में 2 हारे है और एक जीता है. 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 10:31 PM IST