menu-icon
India Daily
share--v1

U19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात तो साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे और बांग्लादेश ने नेपाल के खिलाफ दर्ज की जीत

U19 World Cup 2024:  आस्ट्रेलिया ने 31 जनवरी बुधवार को हुए अपने पहले ICCअंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 सुपर6 चरण में इंग्लैंड के खिलाफ DLS पद्धति पर 110 रनों से बड़ी जीत हासिल की है. वहीं, साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्बे और बांग्लादेश ने नेपाल को हराकर जीत दर्ज कर ली है. 

auth-image
Mohit Tiwari
australia

हाइलाइट्स

  • DLS पद्धति पर जीती ऑस्ट्रेलिया
  • खराब मौसम के कारण दो घंटे रुका रहा मैच

U19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 सुपर सिक्स चरण में 31 जनवरी बुधवार को  अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम इंग्लैंड को हराकर 110 रनों से शानदार जीत दर्ज की है. यह जीत DLSपद्धति के अनुसार मिली है. मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वीबगेन ने शानदार शतक जड़ते हुए 126 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली. वहीं, हैरी डिक्सन ने भी अर्धशतक मारा. टूर्नामेंट से ही डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर थियो वाइली ने इंग्लैंड के चार विकेट चटकाए. इसके साथ ही दूसरी ओर साउथ अफ्रीका ने जिम्बाम्वे को 9 विकेट से हराकर तो बांग्लादेश ने नेपाल को 5 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है. 

खराब मौसम की वजह से रुका रहा मैच 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 266 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक गेंदबाजी के चलते संघर्ष करती नजर आई. वहीं, कैलम विल्डर ने दूसरे ओवर में वाइली को आउट किया तो चौथे ओवर में इंग्लैंड के कप्तान बेन मैककिनी को आउट करके ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपनी शानदार पकड़ बना ली थी. किम्बर्ले में खराब मौसम के चलते मैच को दो घंटे तक रोका गया, जिसके बाद इंग्लैंड के लिए लक्ष्य को संशोधित करके 215 कर दिया गया. 

मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपनी लय बरकरार रखी और मात्र 16.5 ओवर में इंग्लैंड की टीम को ऑल आउट कर दिया. इसमें इंग्लैंड की टीम महज 104 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज विल्डर ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके तो स्पिनर राफ मैकमिलन ने अपने तीन ओवर्स के स्पैल में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. 

जिम्बाब्वे को मिली हार

एक दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया. इसमें साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका ने इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा 5 विकेट लेकर जिम्बाब्वे की टीम को सिर्फ 102 रन पर ही आउट कर दिया. वहीं, साउथ अफ्रीका के ओपनर लुआन-ड्रे प्रीटोरियस के अर्धशतक ने साउथ अफ्रीका को 13.3 ओवर्स में ही जीत दिला दी. 

बांग्लादेश ने खेली तूफानी पारी

एक और मैच में बांग्लादेश ने नेपाल के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. एशियाई चैंपियन ने मंगौंग ओवल में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल को 169 रनों पर समेट दिया. इसके बाद 25.2 ओवर्स में इस लक्ष्य को प्राप्त करके नेपाल को मैच में मात दी.