menu-icon
India Daily
share--v1

हार्दिक पांड्या का कटा पत्ता, टी-20 वर्ल्ड में उपकप्तान होंगे ऋषभ पंत?

टीम इंडिया की उपकप्तानी की रेस में ऋषभ पंत सबसे आगे चल रहे हैं. इससे ये साफ हो गया है कि हार्दिक पांड्या का पत्ता कट सकता है.

auth-image
India Daily Live
rishabh pant hardik pandya

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कभी हो सकता है. इसके पहले मुख्य सेलेक्टर अजिक अगरकर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के बीच मीटिंग हुई. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होने वाला है और उस टूर्नामेंट के लिए अगले 48 घंटों में टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. इससे पहले ये खबर आ रही है कि हार्दिक पांड्या का पत्ता कट सकता है. 

जो मीडिया रिपोर्ट सामने आ रहे हैं उनके अनुसार टीम इंडिया की उपकप्तानी की रेस में ऋषभ पंत सबसे आगे चल रहे हैं. फिलहाल उपकप्तानी पद के लिए हार्दिक पांड्या रेस में थे लेकिन अब इसमें पंत का नाम भी जुड़ गया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाने पर विचार किया जा रहा है. पिछले वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या उपकप्तान थे. 

दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद पंत एक्शन में हैं. उन्होंने आईपीएल में शानदार वापसी की है. उनका बल्ला चल रहा है. साथ अपनी कप्तानी से भी प्रभावित किया है, दूसरी ओर हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से फेल चल रहे हैं. मुंबई इंडियंस के नए कप्तान अपनी टीम को भी जीत नहीं दिला सके हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जब टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा का डिप्टी बनने की दौड़ की बात आयी है तो मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पंत का नाम सबसे पहले आया. 


रोहित के साथ ओपन कौन करेगा?

यशस्वी जयसवाल ने टी20 विश्व कप टीम की दौड़ में शुभमन गिल पर बढ़त बना ली है. गिल इस आईपीएल में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.  दूसरी ओर, सीज़न की धीमी शुरुआत के बाद जयसवाल ने अपने बल्ले से दम दिखाया है. जयसवाल ने आईपील में एक शतक भी ठोका है. टॉप ऑर्डर के लिए विराट कोहली का भी नाम चल रहा है. 

पंत होंगे मेन विकेटकीपर

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की 1 मई को बैठक होने की संभावना है, जिसमें पंत को फिर से भारत का उप-कप्तान बनाया जा सकता है. दिसंबर 2022 में एक कार एक्सिडेंट के बाद लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद पंत ने जोरदार वापसी की है. पंत ने जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी भारत की कप्तानी की थी। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेन विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा है. संजू सैमसन और केएल राहुल के बीच दूसरे विकेटकीपर के स्पॉट के लिए लड़ाई है.