menu-icon
India Daily
share--v1

Danish Kaneria on CAA: भारत में CAA लागू होने से खुश पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोला- अब खुली हवा में सांस ले सकेंगे

Danish Kaneria on CAA: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर ने भारत में लागू हुए CAA का समर्थ किया और पीएम मोदी को बधाई दी. 

auth-image
India Daily Live
Danish Kaneria

Danish Kaneria on CAA: 11 मार्च को भारत में नागरिकता संसोधन अधिनियम (CAA) को लागू हो गया. इस संबंध ने केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी की है. भारत में CAA लागू होने का पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिस कनेरिया ने समर्थन किया है. इस एक्ट को लागू कराने के लिए उन्होंने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया. 

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 'पाकिस्तानी हिंदू अब खुली हवा में सांस ले सकेंगे, फिर कनेरिया ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा 'नागरिकता संशोधन अधिनियम को अधिसूचित करने के लिए नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी को धन्यवाद.'

CAA लागू होने से क्या होगा

भारत में CAA के लागू होने से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी लोगों को भारत की नागरिकता मिलने में आसानी होगी. 

कौन हैं दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया हिंदू हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला. वो नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार का कई मौकों पर समर्थन कर चुके हैं. यह लेग स्पिनर कई बार पाकिस्तान क्रिकेट में अपने साथ हुए भेदभाव के आरोप लगा चुका है. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे खेले.  टेस्ट में उनके नाम 261 विकेट हैं, जबकि वनडे में 15 शिकार किए थे. इस क्रिकेटर पर 2010 में मैच फिक्सिंग का आरोप भी लग चुका है, लेकिन पुलिस ने उन्हें क्लीन चिट दी थी.