menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11, बुमराह और केएल राहुल हैं वापसी के लिए तैयार

Asia Cup 2023 IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप के सुपर 4 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला खेलना है. 10 सितंबर को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने जा रहे इस मैच में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

auth-image
Antriksh Singh
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11, बुमराह और केएल राहुल हैं वापसी के लिए तैयार

नई दिल्ली: 2023 एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. इस बार रोहित शर्मा और उनकी टीम को पाकिस्तान से जीतना होगा. इस मैच में भारत के लिए दो बड़े सवाल हैं जो उनको प्लेइंग 11 सिलेक्ट करने से पहले सुलझाने होंगे.

पहला सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद कौन गेंदबाज बाहर जाएगा? दूसरा सवाल ये है कि केएल राहुल वापस आ गए हैं, तो उन्हें ईशान किशन की जगह मौका दिया जाए या नहीं? जसप्रीत बुमराह नेपाल के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत गए थे. उनकी जगह मोहम्मद शमी ने खेला था.

बुमराह के स्थान पर कौन बाहर होगा?

बुमराह की वापसी के बाद शमी को फिर बाहर करने पर विचार किया जा सकता है क्योंकि मोहम्मद सिराज ने नेपाल के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. वह भारत के लिए अहम खिलाड़ी हैं. हालांकि, शार्दुल ठाकुर महंगे साबित हुए हैं और बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. इसलिए संभव है कि भारत की टीम में शमी, सिराज और बुमराह तीनों खेलें.

अक्षर पटेल के लिए भी बन सकता है मौका

अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. वह रविंद्र जडेजा की तरह ही स्पिन गेंदबाजी करते हैं. लेकिन इस पर भी फैसला पिच की कंडीशन पर निर्भर करेगा. अगर पिच धीमी है तो भारत एक और स्पिनर के साथ जा सकता है. इस स्थिति में बुमराह और सिराज ही तेज गेंदबाज होंगे. कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल तीन स्पिनर होंगे.

अंतिम फैसला रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को करना होगा. वे पिच की कंडीशन को देखकर ही फैसला ले सकते हैं.

केएल राहुल पर माथापच्ची-

केएल राहुल भी मैच के लिए उपलब्ध हैं. केएल राहुल को अंदर लेने के लिए क्या ईशान किशन को बाहर किया जाएगा? ईशान किशन ने पिछले चार वनडे में 52, 55, 77 और 82 रन बनाए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी की थी. इसलिए संभव है कि राहुल को या तो श्रेयस अय्यर के स्थान पर टेस्ट किया जाए या फिर टीम इंडिया केएल को सीधे इतने हाई प्रेशर मैच में ना खिलाए.

ये भी पढ़ें- world cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले इंडिया मांगे पुराने 'किंग कोहली' और 'हिटमैन', दुनिया देखेगी दादागिरी

भारत की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम-

 रोहित शर्मा (कप्तान), शुममन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा