menu-icon
India Daily
share--v1

IPL Final: गंभीर का माथा चूमा, Iyer को गले लगाया, KKR के चैंपियन बनने पर SRK का अलग अंदाज

आईपीएल के फाइनल मुकाबले में शाहरुख खान की कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 रनों से हरा दिया. टीम के मालिक शाहरुख ने इस जीत का अनोखे ढंग से जश्न मनाया.

auth-image
India Daily Live
After KKR's victory, Shahrukh Khan kissed Gautam Gambhir's forehead, hugged Shreyas Iyer
Courtesy: social media

IPL Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने काव्या मारन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ केकेआर 10 साल के लंबे अंतराल के बाद तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने में सफल रही.

जीत के बात किंग खान ने चूमा गंभीर का माथा
इस जीत का सेहरा एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर के सिर पर सजा. अपनी टीम की शानदार जीत के बाद शाहरुख खान ने गंभीर का माथा चूम लिया. शाहरुख ने शार्ट टेंपर गंभीर को यह जताने में बिल्कुल भी देर नहीं कि जो भी हुआ है वह आपकी ही वजह से हुआ है.

गंभीर की मौजूदगी में तीसरी बार विजेता बनी केकेआर
गौतम गंभीर के लिए केकेआर की जीत इसलिए भी स्पेशल है क्योंकि उनके टीम में रहते केकेआर तीसरी बार विजेता बनी है. गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था, वहीं अब उनके मेंटर रहते टीम ने फिर खिताबी जंग में जीत हासिल की है.

श्रेयस अय्यर को लगाया गले
इसके बाद किंग खान ने टीम के कप्तान श्रेयर अय्यर को भी गले लगाकर उन्हें जीत की बधाई दी. फाइनल मुकाबले में श्रेयर अय्यर को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि पहले ही उनकी टीम के खिलाड़ी उनकी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे, लेकिन टीम को फाइनल तक पहुंचाने में श्रेयर अय्यर ने बतौर कप्तान अपनी पूरी भूमिका निभाई. फाइनल मुकाबले में कप्तान श्रेयस 3 गेंदों पर 6 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में भी श्रेयस अय्यर ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने विश्व कप के 11 मैचों में 3 अर्धशतक और 2 शतकों की मदद से 530 रन बनाए थे और टीम को फाइनल तक पहुंचाया था.