menu-icon
India Daily
share--v1

रेमल तूफान के बीच KKR की तूफानी जीत, जश्न के बीच ममता बनर्जी ने क्यों कहा घर पर रहें?

KKR Won IPL 2024: आईपीएल 2024 की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स बन गई है. इस बीच पश्चिम बंगाल में रेमल तूफान का अलर्ट है. कोलकाता में जश्न के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ट्वीट आया है. जानिए उन्होंने क्यों घर पर रहने की सलाह दी है.

auth-image
India Daily Live
Mamata Banerjee Reaction On KKR
Courtesy: KKR And TMC Social Media

KKR Won IPL 2024: 10 साल के बाद KKR फिर IPL की चैंपियन बन गई है. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर रविवार को खेले गए फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया है. इसके बाद से ही कोलकाता शहर के साथ देशभर में फैन्स के बीच जश्न चल रहा है. दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में रेमल तूफान का अलर्ट है. इन दोनों स्थितियों के बीच पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीम को बधाई देते हुए आम लोगों से खास अपील की है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराते हुए लीग में तीसरी बार चैंपियन बनी है. ये खिताब टीम ने 10 साल बाद हासिल किया है. इससे पहले वो 2014 में चैंपियन बनी थी. चेपॉक मैदान में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग की और 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई. टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता ने महज 10.3 ओवर में 2 विकेट के साथ जीत को हासिल कर लिया.

जीत के बीच अलर्ट

एक तरफ टीम के जीत से कोलकाता में जश्न का माहौल है. दूसरी तरफ रेमल तूफान का अलर्ट है. बंगाल की खाड़ी से उठा तूफान का बांग्लादेश बंगाल के सीमावर्ती इलाकों से टकरा गया है. अनुमान का ही इसके चरम पर 110-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. इसे लेकर NDRF और SDRF की टीम सतर्क हैं. ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री ने बधाई के साथ लोगों को सतर्क किया है.

जीत पर बधाई

ममता बनर्जी ने टीम की जीत पर बधाई दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा 'कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत ने पूरे बंगाल में जश्न का माहौल बना दिया है. मैं रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी को व्यक्तिगत रूप से बधाई देती हूं. आने वाले समय में ऐसी और भी शानदार जीत मिलती रहे.'

लोगों से की खास अपील

चूंकि कोलकाता को जीत रेमल तूफान के अलर्ट के बीच मिली है. ऐसे में ममता बनर्जी ने लोगों से सतर्क रहने कहा है. एक अन्य सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा 'घर पर रहें और सुरक्षित रहें. हम (सरकार) आज और हमेशा आपके साथ हैं. यह तूफान भी गुज़र जाएगा.'

जीत का गणित

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर धोनी के गढ़ में परचम लहरा दिया है. कोलकाता के लिए वेंटकेश अय्यर ने 26 गेंदों पर 52 रन बनाए. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 गेंद में 39 रन बनाए. गेंदबाजी में आंद्रे रसेल ने शानदार प्रदर्शन कर 3 विकेट चटकाए. वहीं SRH के कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 20 रनों की पारी खेली थी.