menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, एडम जम्पा हुए बाहर, कौन होगा रिप्लेसमेंट!

Rajasthan Royals: IPL 2024 से अपना नाम वापस लेने की वजह से राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर एडम जम्पा टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

auth-image
India Daily Live
adam zampa ipl

IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से होनी है. इसके पहले ही रॉजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज एडम जम्पा ने अपना नाम पूरे टूर्नामेंट से वापस ले लिया है. 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज एडम जम्पा को फ्रेंचाइजी ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबित जम्पा ने आईपीएल से अपना नाम निजी कारणों से वापस लिया है. इसको लेकर जम्पा के मैनेजर ने पुष्टि की है. लेकिन रॉजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी और IPL की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है.

राजस्थान की तिकड़ी में शामिल थे जम्पा 

पिछले सीजन तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले एडम जम्पा टीम के तिकड़ी स्पिनरों में से हैं. जम्पा के साथ ही टीम में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल कहर बरपाते थे. लेकिन अब टीम को इस तिकड़ी में नया प्लेयर शामिल करना होगा. जम्पा ने पिछले सीजन 6 मैच खेले थे जिसमें 23.5 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं जम्पा ने अपने आईपीएल करियर में कुल 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 29 विकेट हैं. हालांकि अभी ये तय नहीं हो पाया है कि जम्पा का रिप्लेसमेंट कौन होगा.

टीम के लिए गेंदबाजी बनी संकट

एडम जम्पा के टीम से बाहर होने से पहले ही तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी नहीं खेल रहे हैं. कृष्णा अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी में चोट की वजह से इलाज ले रहे हैं जबकि उनके फिटनेट को लेकर BCCI ने ये जानकारी दे दी है कि वो इस सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे.