menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: विपक्ष पर बरसे योगी, बोले- सत्ता पाकर परिवार के लिए धन लूटना इनका लक्ष्य

लोकसभा चुनाव में तीन चरण के मतदान हो गए हैं. अब चौथे चरण की तैयारी है. राजनीतिक पार्टियां अब इसकी तैयारी में जुट गई है. पीएम मोदी आज झारखंड के पलामू में जनसभा करेंगे. 

auth-image
Shubhank Agnihotri
Yogi Yogi

देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 64.4 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. मंगलवार को 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ. आम चुनाव के तीसरे चरण के दौरान हिंसा की कोई रिपोर्ट नहीं है। देश में 2019 के आम चुनावों की तुलना में तीसरे चरण के मतदान में मतदान प्रतिशत में 2.9 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। अब चौथे चरण के की तैयारी है. पीएम मोदी आज झारखंड के पलामू में जनसभा करेंगे. 
 

08:33:46 PM

इस समय देश में परिवर्तन की राह चल रही है: डिंपल यादव

07:15:40 PM

द ग्रेट खली ने किया कानपुर में रोडशो

06:11:29 PM

यासीन मलिक के प्रतिबंधित संगठन जेकेएलएफ से ने जुड़ें लोग: जम्मू कश्मीर पुलिस

05:32:23 PM

स्मृति ईरानी पर क्या बोलीं सुप्रिया श्रीनेत?

05:14:05 PM

सैम पित्रोदा की विवादित टिप्पणी को लेकर बेंगलुरु में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

04:41:22 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पब्लिक डिबेट के लिए निमंत्रण

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मदन बी लोकुर, दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व CJ जस्टिस ए पी शाह और वरिष्ठ पत्रकार एन राम ने दोनों को चुनाव के दौरान पब्लिक डिबेट के लिए आमंत्रित किया है. निमंत्रण में ये भी कहा है कि अगर दोनों के पास वक्त न हो तो डिबेट में अपना अपना प्रतिनिधि भी भेज सकते हैं. 

Invitation
Invitation

 

04:30:54 PM

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में शिवकाशी के पास एक पटाखा निर्माण इकाई में हुआ विस्फोट

04:04:22 PM

सीतापुर में क्या बोले योगी आदित्यनाथ

03:35:39 PM

गुलाम नबी आजाद ने अफस्पा पर कही बड़ी बात

03:27:07 PM

ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने जा रही है: हिमंत बिस्वा सरमा

02:35:13 PM

भाजपा हार रहीहै-महबूबा मुफ्ती

PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जो देश में हो रहा है उससे सीधे पता चलता है कि चुनाव के तीन चरणों के बाद भाजपा हार रही है.जनता पहचान गई है कि भाजपा केवल धर्म के नाम पर चुनाव लड़ना चाहती है. 

 

02:29:15 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लखीमपुर खीरी में जनसभा

लखीमपुर खीरी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आधा चुनाव संपन्न हो चुका है. पूरे देश में एक स्वर गूंज रहा है और वो है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार. 

 

12:39:18 PM

औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में कहा कि मैं आपको बार-बार बता रही हूं. असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. जहां भी भाजपा को अन्य दलों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं. तेलंगाना चुनाव में ये बात बिल्कुल साफ हो गई है.

12:33:41 PM

रायबरेली में प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि. 5 किलो राशन से भविष्य नहीं बनेगा. इससे आप 'आत्मनिर्भर' नहीं बनेंगे. अगर मैं आपसे पूछूं कि आप रोजगार में से क्या चुनेंगे?" और 5 किलो राशन, आप निश्चित रूप से रोजगार चुनेंगे.

 

11:02:04 AM

बसपा की लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें छह प्रत्याशियों के नाम है. इस सूची में यूपी की दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है. 
 

09:16:41 AM

नवनीत रवि राणा ने दी औवेसी को दी चुनौती

अमरावती के सांसद और निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार, नवनीत रवि राणा ने कहा कि छोटे भाई (अकबरुद्दीन औवेसी) कहते हैं, "पुलिस को 15 मिनट हटा दो तो हम दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं, आपको 15 मिनट लगे, हमें सिर्फ 15 सेकंड लगेंगे - अगर आप 15 सेकंड के लिए पुलिस को हटा देंगे, तो आप समझ नहीं पाएंगे कि कहां से आया और कहां को गए. 

 

07:22:59 AM

असदुद्दीन ओवैसी का पीएम से सवाल

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम 40 साल से बीजेपी को हरा रहे हैं...2014 और 2019 में पीएम मोदी आए लेकिन यहां AIMIM जीत गई..मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि पीएम केयर फंड के लिए पैसा कहां है?'' चुनावी बांड का पैसा किस बैंक में है?...बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है...इस साल पीएम मोदी संविधान बदलना चाहते हैं ताकि वह आरक्षण खत्म कर सकें.