menu-icon
India Daily
share--v1

चाकू लेकर प्राइमरी स्कूल में घुसी महिला, 2 का किया कत्ल 10 को किया घायल

चीन में बंदूक रखना अवैध है. पिछले कुछ सालों में चीन में चाकू से हमले के मामले काफी बढ़े हैं. इस महीने की यह दूसरी घटना है.

auth-image
India Daily Live
Woman attacked with knife

पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में एक महिला चाकू लेकर घुस गई और उसने कम से कम 2 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और 10 लोगों को धारदार चारू से गिरफ्तार कर दिया. यह मामला अपने आप में काफी चौंकाने वाला इसलिए है क्योंकि अहलावर एक महिला थी. इस महीने में देश के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है.

गुइक्सी शहर की घटना

सरकारी एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना गुइक्सी शहर में हुई.  45 साल की इस महिला का नाम पैन बताया जा रहा है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

महिला ने दो को उतारा मौत के घाट, 10 को किया घायल
इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हुए. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. घायलों में 6 लोग खुद को बचाने के चक्कर में मामूली रूप से घायल हुए. अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच जारी है.

एक महीने के भीतर यह दूसरी घटना

अधिकारियों ने कहा कि एक ही महीने के भीतर चीन में इस तरह की यह दूसरी घटना है. महिला ने हमला क्यों किया इसकी जांच जारी है. उन्होंने कहा कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त हो सकती है. इस महीने की शुरुआत में 7 मई को युन्नान प्रांत में एक शख्स ने एक अस्पताल पर चाकू से हमला कर दिया था. इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी और 21 लोग घायल हुए थे.

चीन में बंदूक रखना अवैध, चाकू से हमले के मामले बढ़े

बता दें कि चीन में प्राइवेट बंदूक रखना अवैध है, इसलिए हाल के सालों में ज्यादातर चाकू से हमलों को अंजाम दिया गया है. पिछले साल अगस्त में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त शख्स ने युन्नान प्रांत में चाकू से हमला कर दिया था जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थई और 7 लोग घायल हुए थे. इससे पहले जुलाई में दक्षिण-पूर्वी प्रांत गुआंगडोंग के एक किंडरगार्टन में चाकू से हुए एक हमले में तीन बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी.