menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election: दिल्ली में 'लवली' को नहीं मिला 'लव'? कर्नाटक में PM बोले-कांग्रेस EVM को टोपी पहना देती थी

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद तमाम राजनीतिक दलों की नजर अब उन सीटों पर हैं जहां तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Lok Sabha Election

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए अब चुनाव प्रचार तेज हो गया है. चुनाव प्रचार के इस दौर में नेताओं की ओर से ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही है. इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के  बीच जुबानी जंग भी तेज हो चुकी है. एक तरफ पीएम मोदी विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए दिख रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष की ओर से भी पलटवार की जा रही है.

04:37:12 PM

ये पहले जब भी हार जाते थे तो EVM को टोपी पहना देते थे- PM मोदी

04:36:37 PM

इस्तीफा देने के बाद क्या बोले अरविंदर सिंह लवली

03:15:56 PM

कन्हैया कुमार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन


प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली के रविवार को इस्तीफा देने के बाद दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी कार्यकर्ता कन्हैया कुमार के नव-उद्घाटन कार्यालय के बाहर काले पोस्टर लेकर खड़े थे, जिन पर लिखा था, ''स्थानीय उम्मीदवार चाहिए, बाहरी नहीं''. अपने इस्तीफे में अरविंदर सिंह लवली ने कन्हैया कुमार पर आम आदमी पार्टी (आप) और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल की तारीफ करने का आरोप लगाया है.

02:37:29 PM

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

कर्नाटक के सिरसी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बेंगलुरु में कांग्रेस के सत्ता संभालने के बाद एक कैफे में बम विस्फोट हुआ और उन्होंने क्या बयान दिया कि गैस का सिलेंडर फटा है. अरे! आपका दिमाग फटा है कि गैस का सिलेंडर फटा है.

02:26:35 PM

RSS आरक्षणों का समर्थन करता रहा है- भागवत

हैदराबाद के तेलंगाना में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि संघ शुरू से ही संविधान के अनुसार सभी आरक्षणों का समर्थन करता रहा है लेकिन कुछ लोग झूठे वीडियो प्रसारित कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक वीडियो प्रसारित किया जा रहा है कि आरएसएस आरक्षण के खिलाफ है और हम इसके बारे में बाहर नहीं बोल सकते. अब यह पूरी तरह से झूठ है. संघ शुरू से ही संविधान के अनुसार सभी आरक्षणों का समर्थन करता रहा है.

02:21:50 PM

दिल्ली में कन्हैया कुमार के खिलाफ कांग्रेसी

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पार्टी में अंदर की कलह सामने आई है. मिल रही जानकारी के अनुसार कन्हैया के नॉमिनेशन के खिलाफ कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं विरोध प्रदर्शन किया है. कांग्रेस के इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस सीट से बाहरी के बजाए किसी लोकल नेता को उम्मीदवार बनाने की जरूरत है.

01:31:29 PM

पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जैसे PM नरेंद्र मोदी ने 22-25 अरबपतियों की सरकार वहां चलाई वैसे ही यहां नवीन पटनायक चुने हुए लोगों की सरकार चलाते हैं. पूरा का पूरा फायदा मुट्ठी भर लोगों का होता है और बाकी जनता देखती रह जाती है. तेलंगाना में भाजपा और BRS की शादी थी. वहां पर हर रोज उनकी बारात निकलती थी. कांग्रेस ने तेलंगाना में दिखाया कि बीजेपी और BRS एक हैं और अगर विपक्ष का कोई काम कर रहा है तो वो कांग्रेस पार्टी कर रही है. 

12:55:49 PM

सपा-बसपा पर सीएम योगी का तीखा प्रहार

यूपी के बरेली में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस शासन में कहती थी कि राम कभी थे ही नहीं, सपा कहती थी कि अयोध्या में एक पक्षी भी नहीं उड़ सकता. अब जब वे सत्ता से विहीन हैं तो कैसे जल बिन मछली की तरह छटपटा रहे हैं. कल्याण सिंह, जिनका पूरा जीवन प्रदेश और अयोध्या की सेवा में बीता, उनके निधन पर समाजवादी पार्टी की ओर से संवेदना का एक शब्द भी नहीं आया लेकिन आपने देखा होगा कि सपा के लोग किसी 'माफिया' की मौत पर घड़ियाली आंसू बहाते हैं और वहां 'फातिया' पढ़ते हैं. 

12:48:54 PM

कांग्रेस को साजिश करने से कोी लाभ नहीं- आचार्य प्रमोद कृष्णम

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आरक्षण हटाने को लेकर अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि वह वीडियो एक साल पुराना है और भाषण आधा है, अब कांग्रेस के मैनेजर इस पर ट्वीट कर रहे हैं, बयान दे रहे हैं. मुझे बताया गया है कि राहुल गांधी ने भी इस बारे में कुछ कहा या लिखा है. वे इसे प्रधानमंत्री मोदी से जोड़ रहे हैं. मेरा यह भाषण 1 साल पुराना है जो 24 सितंबर 2023 को दिया गया था जब मैं कांग्रेस के साथ था और आज मैं पीएम मोदी के साथ हूं. कांग्रेस जो दुष्प्रचार और साजिश कर रही है, उससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा.
 

12:01:06 PM

साहिल खान को छत्तीसगढ़ से मुंबई लाया गया

महादेव बेटिंग ऐप केस में गिरफ्तार अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से मुंबई लाया गया. साहिल खान को मुंबई क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद साहिल ने कहा कि मुझे देश की न्यायपालिका पर भरोसा है. 

11:56:54 AM

कांग्रेस को वोट बैंक की चिंता- पीएम 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हुबली में कॉलेज कैंपस में जो हुआ उसने देश में भूचाल ला दिया है, उस बेटी का परिवार एक्शन की मांग करता रहा लेकिन कांग्रेस की सरकार तुष्टीकरण के दबाव को ही प्राथमिकता देती है. उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कीमत नहीं है, उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता है. बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका हुआ तो भी गंभीरता नहीं आई, उन्होंने यहां तक कह दिया कि गैस का सिलेंडर फटा होगा. कांग्रेस देश की जनता के आंखों में धूल क्यों झोंक रही है?.
 

11:55:08 AM

कांग्रेस अंग्रेजों की गुलामी में ही जी रही थी- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में बीजेपी, NDA सरकार ने देश के नागरिकों की इज ऑफ लिविंग के लिए बहुत काम किया है. इसका बड़ा उदाहरण भारतीय न्याय संहिता है, कांग्रेस मानसिक रूप से अंग्रेजों की गुलामी में ही जी रही थी. अब भारत में न्याय संहिता में दंड को नहीं बल्कि न्याय देने को प्राथमिकता दी गई है. 

11:52:57 AM

कर्नाटक सरकार पर पीएम का बड़ा हमला

कर्नाटक के बेलगावी में पीएम मोदी ने राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब देशहित से दूर हो गई है. पार्टी की मानसिकता गुलामी वाली है. भारत जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है लेकिन कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है कि उसे देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती. भारत की हर सफलता पर उन्हें शर्म आने लगी है. उन्होंने EVM के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश की. 

11:24:22 AM

केशव प्रसाद मौर्य से यूपी की सभी सीट पर जीत  का दावा किया

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार अमेठी में बीजेपी अपने विजय को दोहराने के साथ रायबरेली में कमल खिलाएगी. हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतना है और अमेठी, रायबरेली, कन्नौज, मैनपुरी में बड़े अंतर से कमल खिले इसपर हमारा ध्यान है ताकि यह पता चल जाए कि यह कांग्रेस, सपा का नहीं भाजपा का गढ़ है. यहां मजबूती से तैयारी चल रही है. 

11:11:40 AM

यूपी बीजेपी के कुनबे में बढ़ोतरी

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि संत कबीर नगर जनपद सहित प्रदेश के कई जनपदों के पूर्व विधायक, जिला पंचायत सदस्य सहित नगर परिषद के सदस्य पार्टी में शामिल हुए हैं. मैं सभी का पार्टी में स्वागत करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि इससे PM मोदी के विकसित भारत के संकल्प को मजबूती मिलेगी.

10:32:07 AM

अरविंद सिंह लवली का इस्तीफा 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने इस्तीफे के बाद लवली ने कांग्रेस पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया. 

09:59:00 AM

पीएम मोदी को जनता का आशीर्वाद- गोयल

केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके काम के लिए बहुत आशीर्वाद मिल रहा है. कौन वो दिन भूल सकता है जब हमारी माताओं-बहनों को शौच के लिए गांव में खेतों में जाना पड़ता था, देश की आधी जनसंख्या के पास LPG सिलेंडर नहीं था. अनेकों समस्याओं पर काम हुआ है. मुंबई के लोग आनंद ले रहे हैं कि आखिरकार मुंबई में विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर आना शुरू हो गया है.

09:24:44 AM

महादेव बेटिंग ऐप केस में गिरफ्तारी

महादेव बेटिंग ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. मुंबई पुलिस की SIT ने एक्टर साहिल खान को गिरफ्तार किया है. साहिल खान को छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया है और उसे मुंबई लाया जा रहा है.

09:16:22 AM

'जेल का जवाब वोट से' नामक अभियान

दिल्ली के सीएम केजरीवाल के समर्थन में AAP ने 'वॉक फॉर केजरीवाल' नामक वॉकथॉन में सौरभ भारद्वाज शामिल हुए. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में 'जेल का जवाब वोट से' नाम से एक अभियान चला रहे हैं. हमारी युवा शाखा ने दक्षिण दिल्ली और नई दिल्ली के हमारे लोकसभा उम्मीदवारों के लिए एक वॉकथॉन का आयोजन किया है. हमने यहां एक वॉशिंग मशीन लगाई है और इस मशीन में अगर आप किसी भी भ्रष्ट नेता को डाल दो तो वह साफ निकल आता है. पीएम नरेंद्र मोदी और पीएम नरेंद्र मोदी काफी घबराए हुए हैं. जिस तरह से उन्होंने अपनी चुनावी रैलियों में अपना रुख बदला है यह स्पष्ट करता है कि वह भी मानते हैं कि विपक्ष सत्ता में आ रहा है.

09:10:32 AM

TMC पर जेपी नड्डा का करारा हमला

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कहा कि हमने देखा है कि कैसे ममता बनर्जी की सरकार में तृणमूल कांग्रेस के शेख शाहजहां जैसे असामाजिक तत्व संदेशखाली में महिलाओं के अस्तित्व के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं. जांच एजेंसियों के अधिकारी जो गए थे महिलाओं के सम्मान और गरिमा की रक्षा के लिए संदेशखाली पर हमला किया गया. संदेशखाली में तलाशी के दौरान, सीबीआई को 3 विदेशी रिवॉल्वर, पुलिस द्वारा इस्तेमाल की गई 1 रिवॉल्वर, 1 विदेशी पिस्तौल, कई गोलियां और कारतूस भी बरामद करने पड़े संदेशखाली में लोगों की रक्षा करें, इससे हम समझ सकते हैं कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार कैसे अराजकता फैला रही है. जनता आपको करारा जवाब देगी और भाजपा पश्चिम बंगाल में 35 से अधिक सीटें जीतेगी. 

09:11:31 AM

 केजरीवाल के समर्थन में वॉकथॉन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में एक वॉकथॉन- 'वॉक फॉर केजरीवाल' का आयोजन किया गया. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के लोग यहां अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने आए हैं. बीजेपी ने सोचा कि अगर वे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देंगे, तो AAP चुनाव अभियान नहीं चला पाएगी. लेकिन, दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के लिए प्रचार कर रहे हैं.

07:25:29 AM

अमानतुल्लाह खान को ED का समन

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने बार फिर समन भेजा है. ईडी ने अमानतुल्लाह खान को 29 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है.

06:30:32 AM

रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी आज  बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बागलकोट में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे

06:29:05 AM

TMC पर प्रतिबंध लगाने की मांग

बंगाल के मेदिनीपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने कहा सीएम ममता को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी किस तरह की महिला और मुख्यमंत्री हैं कि वह हत्यारे, बलात्कारियों और आतंकवादियों का पक्ष ले रही हैं. TMC उन लोगों को बचाने के लिए अदालत जा रही है जिन्होंने नौकरियों के लिए रिश्वत ली. आज शेख शाहजहां के गुंडे के पास से बम, आरडीएक्स समेत एक पिस्टल बरामद हुई जो पुलिस की है. क्या वे संदेशखाली जैसी जगहों पर विस्फोट करने की साजिश रच रहे हैं? हम मांग करते हैं कि टीएमसी पर प्रतिबंध लगाया जाए और ममता बनर्जी को गिरफ्तार किया जाए.