menu-icon
India Daily
share--v1

Job Offer: अगर जॉब ऑफर हो गया है होल्ड तो बस इन चीजों का रखें विशेष ध्यान

Job Offer: कई बार आपने इंटरव्यू दिया होता है जो कि क्लीयर भी हो जाता है लेकिन आपका कंपनी से ऑफर नहीं आता है जिसके बाद आप काफी ज्यादा परेशान रहते हैं और आप सोच में पड़ जाते हैं कि आप दूसरी जगह इंटरव्यू दें या नहीं तो हम आपको बताते हैं कि इसके दौरान आप क्या करें?

auth-image
Priya Singh
JOB

हाइलाइट्स

  • जॉब होल्ड होने पर क्या करें

नई दिल्ली: एक अच्छी जॉब हर किसी के लिए जरूरी होती है. हर कोई चाहता है कि उसको अच्छी जॉब मिले जिसमें वह शांति से काम कर सके. कई बार होता है कि आप जॉब की तलाश में होते हैं तो कई बार आपने इंटरव्यू दिया होता है जो कि क्लीयर भी हो जाता है लेकिन आपका कंपनी से ऑफर नहीं आता है जिसके बाद आप काफी ज्यादा परेशान रहते हैं और आप सोच में पड़ जाते हैं कि आप दूसरी जगह इंटरव्यू दें या नहीं तो हम आपको बताते हैं कि इसके दौरान आप क्या करें?

जॉब होल्ड होने पर क्या करें

जब आपका जॉब होल्ड पर हो जाए तो आपको काफी ज्यादा निराशा होने लगती है और आपका किसी भी चीज में मन नहीं लगता है. ऐसे में आपको घबराना नहीं है बस आपको इस सिचुएशन में कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना है, जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बताएंगे-

धैर्य रखें

अमूमन जब जॉब ऑफर होल्ड होते हैं तो ऐसे में हम सभी बहुत दुखी हो जाते हैं. लेकिन आपको यह समझना चाहिए कि कई बार कंपनी की सिचुएशन ही बदल जाती है और इसलिए कई कारणों से आपका जॉब ऑफर को होल्ड कर दिया जाता है. ऐसे में आपको सबसे ज्यादा धैर्य रखने की जरूरत है.

कम्यूनिकेट करें

अगर आपका जॉब ऑफर होल्ड हो गया है और आपको इसकी वजह नहीं बताई गई, तो ऐसे में आप प्रोफेशनली बात कर सकते हैं. कम्यूनिकेट करके आप उनसे ये पूछ सकते हैं कि इसको होल्ड करने के पीछे का कारण क्या है? इससे आपको काफी हद तक इस बात का अंदाजा लग जाएगा कि आपको क्या करना चाहिए.

दूसरी जॉब सर्च करें

आपका जॉब ऑफर होल्ड हो गया है तो ऐसे में आपको शांति से बैठना नहीं है बल्कि आपको दूसरी जगह जॉब सर्च करनी हैं और लोगों से कम्यूनिकेट करना है कि यहां नहीं तो कहीं और जॉब लग सकती हैं.