menu-icon
India Daily
share--v1

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, 3 लोगों की गोली मारकर हत्या के बाद कई जिलों में लगाया कर्फ्यू, गाड़ियां भी जलाईं

Manipur Violence: मणिपुर में कई महीने बाद एक बार फिर हिंसा भड़की उठी है. जानकारी के अनुसार थौबल और इम्फाल के पश्चिम जिलों में एक बार फिर से कर्फ्यू लगाया गया है.

auth-image
Purushottam Kumar
Manipur Violence

हाइलाइट्स

  • मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा
  • हिंसा को देखते हुए कई जिलों में लगाया गया

Manipur Violence: मणिपुर में कई महीने बाद एक बार फिर हिंसा भड़की उठी है. जानकारी के अनुसार थौबल और इंफाल के पश्चिम जिलों में फिर से कर्फ्यू लगाया गया है. बताया गया है कि ताजा हिंसा के दौरान 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वहीं हिंसा भड़कने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की ओर से बयान जारी किया गया है.

सीएम बीरेन सिंह ने जताई चिंता

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य के सुरक्षा बलों पर हो रहे हमले पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही दिल्ली जाकर वहां केंद्रीय नेताओं को यहां की स्थिति से अवगत कराएंगे. सीएम ने कहा कि बीरेन सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में राज्य सुरक्षा बलों पर हो रहे ये हमले एक गंभीर राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा बन गया है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए राज्य और केंद्रीय सुरक्षा बल लगातार कोशिश कर रहे हैं.

हिंसा के दौरान कई कारों में लगाई आग 

जानकारी के मुताबिक तीन लोगों की हत्या थौबल जिले में की गई है. राज्य के सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने मीडिया को बताया कि आरोपियों ने लिलोंग चिंगजाओ इलाके में स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर गोली मारी थी. हिंसा में घायल कई लोगों को पुलिस ने अस्पतालों में भर्ती कराया है. उधर, हिंसा के दौरान कई वाहनों में आगजनी भी की गई है.