share--v1

Propose Day पर नहीं खाना थप्पड़ तो ऐसे करें प्यार का इजहार

Propose Day: वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रेमियों के लिए बहुत बड़ा दिन होता है. इस दिन वो अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन को प्रपोज डे के नाम से जाना जाता है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

Propose Day: आज (8 फरवरी) वैलेंटाइन सप्ताह का दूसरा दिन है. आज के दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका और प्रेमिका अपने प्रेमी को प्यार का इजहार करते हैं. भले ही आज  प्रपोज डे (Propose Day)  है लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आपने प्रपोज किया और सामने वाले ने एक्सेप्ट कर लिया. अगर आप अपने प्रेमी/प्रेमिका को प्रपोज करने वाले हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. क्योंकि कई बार होता है आप बिना सोचे समझे सामने वाले को प्रपोज कर देते हैं तो उल्टा थप्पड़ भी पड़ जाता है. इसलिए थप्पड़ से बचना चाहते हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें. 

वैलेंटाइन सप्ताह (Valentine Week) तो आशिकों के लिए ही होता है. दूसरा दिन यानी आज 8 फरवरी बहुत ही खास होता है. इस दिन प्रेमियों के पास अपने प्यार का इजहार करने का एक मौका होता है. आइए जानते हैं कि प्रपोज (Propose) करते समय कौन सी गलतियां न करें और कैसे अपने प्यार का इजहार करें.

प्यार का इजहार करने में जल्दबाजी न करें

अगर आप आज यानी प्रपोज डे (Propose Day) वाले दिन अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रपोज करने जा रहे हैं या जा रही हैं तो जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें. क्योंकि जल्दबाजी करने में आपकी बात बिगड़ सकती है. सामने वाले की फीलिंग्स को समझ ले. उसे क्या पसंद है क्या नहीं ये सब जान लें तब प्रपोज करने की सोचों. क्योंकि सामने वाली की फीलिंग जाने बिना प्रपोज करना गलत कदम हो सकता है. 

ओवर स्मार्ट नहीं स्मार्ट बनें

बहुत लोग होते हैं कि वो दूसरे की नजरों में अच्छा बनने के लिए गलत कदम उठा लेते हैं. अच्छा यही होगा कि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के सामने खुद को दूसरों से अच्छा महसूस कराएं लेकिन उन्हें ये बिल्कुल भी फील न होने दें कि आप दिखावा कर रहे हैं. 

पब्लिकली प्रपोज करने से बचें

बहुत से लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका को पब्लिकली प्रपोज करते हैं. कुछ लोगों को तो ये ट्रिक पसंद आती है. लेकिन अधिकतर लोगों को नहीं. इसलिए पहले जान लें कि सामने वालों को एकांत में अपने दिल की बात करना सही रहेगा या फिर पब्लिकली. अगर आप जिससे प्यार करते है उसे एकांत में प्रेम की बाते करना पसंद है तो पब्लिकली प्रपोज (Propose) करने की गलती न करें. 

Disclaimer : यहां दी गई  जानकारी सामान्य मान्यताओं और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है.  हम इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करते हैं. 

Also Read

First Published : 08 February 2024, 02:28 PM IST