share--v1

ये गुलाब के रंग क्या कहते हैं, 7 को Rose Day

दो दिन बाद से ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने वाली हैं, ऐसे में अगर आप भी रोज डे मनाना चाहते हैं तो इससे पहले आप ये जान लें कि आखिर किस रंग के गुलाब का क्या मतलब है.

auth-image
Priya Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: फरवरी का महीना आते ही आपको प्रेम की खुशबू आने लगती है. युवाओं पर वैलेंटाइन वीक की खुमारी दिखने लगती है. वैलेंटाइन वीक की बात करें तो यह 7 दिन चलता है जिसको हर कपल एन्जॉय करता है. वैलेंटाइन वीक शुरू होने में सिर्फ दो दिन बचे हैं तो चलिए पहले हम जान लेते हैं कि किस दिन क्या है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Athiya Shetty (@athiyashetty)

किस दिन क्या है-

7 फरवरी- Rose Day
8 फरवरी - Propose Day
9 फरवरी- Chocolate Day
10 फरवरी- Teddy Day    
11 फरवरी- Promise Day
12 फरवरी- Hug Day
13 फरवरी- Kiss Day
14 फरवरी- Valentine's Day

जरूरी नहीं है कि ये वैलेंटाइन आप सिर्फ अपने प्रेमी पार्टनर के साथ मना सकते हैं, ये आप उन सभी के साथ मना सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं फिर वो आपका भाई, बहन, दोस्त या फिर मां-बाप भी हो सकते हैं. अब हम आपको बता देते हैं कि आप अपने पार्टनर के अलावा बाकी किसी के साथ रोज डे सेलिब्रेट करते हैं तो आपको किस रंग का गुलाब देना चाहिए क्योंकि हर रंग के गुलाब का अलग मतलब होता है.

आप किसी भी रंग का गुलाब देकर अपने चाहने वालों को  अपने दिल की बात बता सकते है. हर रंग का गुलाब कुछ कहता है. वैसे तो रोज डे सिर्फ प्रेमी जोड़े मनाते हैं लेकिन इस दिन को कोई भी मना सकता है. चलिए आप हर रंग के गुलाब का मतलब जान लें और उसी हिसाब से आप अपनों को इस रोज डे गुलाब दें.

लाल रंग का गुलाब - प्यार का इजहार करने के लिए दें.
गुलाबी रंग का गुलाब - दोस्ती को मजबूत करने के लिए दें.
पीले रंग का गुलाब - दोस्ती करने के लिए दें.
नारंगी रंग का गुलाब - किसी को पसंद करते हैं तो उसे दिल की बात कहने के लिए दें.
सफेद रंग का गुलाब - अगर किसी की को मनाना है तो उसे दें और माफी मांगे.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 07:38 PM IST