share--v1

अफगानिस्तान में संगीत सुनने पर भी पाबंदी, तालिबान दे रहा सजा 

Afghanistan News: तालिबानी शासन के बाद अफगान लोगों पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. ताजा मामला तखर प्रांत का है जहां कई लोगों को संगीत सुनने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

Afghanistan News: अफगानिस्तान की सत्ता हथियाने के बाद तालिबानी हुकूमत ने आम लोगों पर जमके पाबंदियां लगाई हैं. ताजा मामला हैरान करने वाला सामने आया है जहां संगीत सुन रहे कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

तखर प्रांत के सूत्रों बताया कि अफगानिस्तान के येंगी काला जिले में गाना सुनने और संगीत यंत्र बजाने के लिए कम से कम दस लोगों को अरेस्ट किया गया है. तालिबान ने सत्ता संभालने के बाद से ही वहां के लोगों पर तमाम तरह के प्रतिबंधों को लगा रखा है. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोग अपने घरों के भीतर भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. तालिबानी लड़ाकों ने येंगी कला जिले के एक गांव में छापेमारी की और 10 लोगों को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए लोगों के पास संगीत सुनने वाला यंत्र मिला था. 

इस खबर की पुष्टि तालिबानी अधिकारियों ने की है. उन्होंने बताया कि संगीत सुनने, गाना बजाने, संगीत वाद्ययंत्र बजाने के आरोप में दस लोगों को हिरासत में लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान शासन के बाद किसी को भी संगीत सुनने,  संगीत वाद्ययंत्र बजाने या डांस करने का अधिकार नहीं है. 

Also Read

First Published : 07 February 2024, 11:00 PM IST