menu-icon
India Daily
share--v1

'हिंदुस्तानी हो नहीं दूंगी वोट,' जब अमेरिकी चुनाव में विवेक रामास्वामी को US लेखिका ने दिया टेढ़ा जवाब

US Election: अमेरिकी लेखिका एन कूल्टर ने अपने पॉडकास्ट में भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी को वोट न देने की वजह बताई. अब विवेक रामास्वामी ने अपने एक्स अकाउंट पर इसे लेकर पोस्ट साझा की है.

auth-image
India Daily Live
Vivek Ramaswamy
Courtesy: Twitter

Vivek Ramaswamy: अमेरिकी लेखिका एन कूल्टर ने अपने पॉडकास्ट में बताया कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी को वोट क्यों नहीं करती हैं. उन्होंने कारण देकर बोला क्योंकि वह एक 'भारतीय' हैं.

जिसपर रामास्वामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि वह कूल्टर का सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने अपने मन की बात कहने की हिम्मत की.

रामास्वामी ने किया पोस्ट

रामास्वामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा , 'मेरे सामने ऐन कूल्टर ने स्पष्ट करते हुए कहा कि वह मुझे इसलिए वोट नहीं दे सकती 'क्योंकि तुम एक भारतीय हो' हालांकि वह बाकी कैंडिडेट की तुलना में मुझसे ज्यादा सहमत थी. मैं उनसे असहमत हूं लेकिन उनका सम्मान करता हूं की उनमें अपनी मन की बात रखने का साहस था. यह काफी रोमांचकारी था, ट्रूथ पॉडकास्ट वापस आ गया है.'

कूल्टर ने कही यह बात

पॉडकास्ट की शुरुआत से ही कूल्टर ने विवेक रामास्वामी पर कटाक्ष किया था. लेकिन कूल्टर को आखिरकार अंत में डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी का समर्थन करना पड़ा. कूल्टर ने कहा , 'शानदार ओपनिंग मोनोलॉग. मैं भी आपकी फैन हूं. मैं इसे मजेदार बनाने के लिए एक मुद्दा उठाने जा रही हूं. आप बहुत उज्ज्वल और स्पष्टवादी हैं. मुझे लगता है कि मैं आपको स्पष्टवादी कह सकती हूं. शायद ज्यादातर दूसरे उम्मीदवारों से ज्यादा मैं आपकी कई बातों से सहमत हूं. लेकिन मैं फिर भी आपको वोट नहीं देती क्योंकि आप एक भारतीय हैं'

पॉडकास्ट का किया अनाउंसमेंट 

रामास्वामी ने पॉडकास्ट की अनाउंसमेंट करते हुए बताया कि इस चर्चा में कुछ दिलचस्प अंश थे. एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मुझे ऐन कूल्टर ने चुनौती दी और मैंने उन्हें चुनौती दी. इस एपीसोड तो आप देखना न भूलें.