menu-icon
India Daily
share--v1

TikTok पर ताइवान सरकार का वार, चीन का पर्दाफाश!

TikTok National Security Threat For Taiwan: ताइवान सरकार ने चीनी कंपनी बाइट डास के प्रोडक्ट टिक टॉक पर बड़ा एक्शन लेते हुए देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा घोषित कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
TikTok National Security Threat For Taiwan

TikTok National Security Threat For Taiwan: टिक टॉक. भारत में 2020 में ही बंद हो चुका है. लेकिन अभी भी अमेरिका समेत कई देशों में ये सोशल मीडिया प्लेटफार्म तहलका मचा रहा है. अमेरिका में इसने तो फेसबुक की नाक में दम कर रखा है. चीन का ये सोशल मीडिया प्लेटफार्म कई देशों की नेशनल सिक्योरिटी के खतरा बन चुका है. ताइवान सरकार ने घोषित किया है कि ताइवान नेशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा है. इस खबर से चीन को मिर्ची लग सकती है. 

ताइवान सरकार की डिजिटल अफेयर्स मंत्री ऑड्रे टैंग ने टिक टॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा घोषित करते हुए कहा कि यह प्लेटफार्म कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ विज्ञापन के लिए समझौता करता है जो हमारे मुल्क के लिए राष्ट्रीय खतरा साबित हो सकता है.

ताइवान की टिक टॉक को खरी खोटी

सीएनए ताइवान की एक रिपोर्ट के अनुसार ऑड्रे टैंग ने कहा- हमने टिक टॉक को डेंजरस प्रोडक्ट है. कोई भी प्रोडक्ट जो डायरेक्ट या इनडायरेक्ट रूप से विदेशी एडवाइजरी के जरिए कंट्रोल किए जा रहे हैं वो देश की सुरक्षा के लिए खतरा है.

टिक टॉक पर शख्त है अमेरिका

ताइवान की तरह अमेरिका भी टिक टॉक पर सख्त है. अमेरिका ने टिक टॉक की पैरेंट कंपनी बाइट डांस को टारगेट करने वाला एक बिल भी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में पारित किया था.  इसके साथ ही ताइवानी मंत्री ने साइबर सिक्योरिटी मैनेजमेंट एक्ट में सुधार में कुछ संशोधन की बात कही है.

बढ़ सकता है टिक टॉक पर बैन

ताइवान सरकार ने पहले से ही सरकारी एजेंसियों और सरकारी दफ्तरों में टिक टॉक इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा रखा है. सरकार अब इस बैन को और बढ़ा सकती है. रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार स्कूल, पब्लिक स्पेस और नॉन सरकारी एजेंसियों पर टिक टॉक पर प्रतिबंध लगा सकती है. ताइवानी कैबिनेट इस पर जल्द ही निर्णय ले सकती है.