menu-icon
India Daily
share--v1

देश के लिए 1000 साल तक जेल में रहने को तैयार, बोले - इमरान खान

पाकिस्तान की जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि वह अपमे मुल्क के लिए 1000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं.

auth-image
Shubhank Agnihotri
देश के लिए 1000 साल तक जेल में रहने को तैयार,  बोले - इमरान खान

 

नई दिल्लीः पाकिस्तान की जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि वह अपमे मुल्क के लिए 1000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं. इमरान खान को तोशाखाना मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद तीन साल की सजा सुनाई गई है. इमरान खान को पंजाब प्रांत की अटक जेल में रखा गया है.

 

जेल में स्वस्थ हैं इमरान
पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून के मुताबिक,अटक जेल में इमरान खान से मिलने के बाद पीटीाई पार्टी के कानूनी टीम के मेंबर उमियार नियाजी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि पीटीआई चीफ स्वस्थ हैं. हालांकि उनकी दाढ़ी बढ़ गई है. उन्हें एक शीशा और सेविंग किट दी गई है.

 

देश के लिए जीवन बलिदान कर रहे इमरान

नियाजी ने दावा करते हुए कहा कि केवल मात्र उन्हें ही इमरान खान से मिलने की अनुमति दी गई थी. पीटीआई चीफ के साथ अपनी मुलाकात के बाद नियाजी काफी भावुक नजर आए. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इमरान ने कहा है कि उन्हें जेल में सुविधाओें के न मिलने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. इसके लिए चाहे भले क्यों न 1000 साल तक जेल में ही क्यों न रहना पड़े. आजादी ऐसे नहीं मिलती. इसके लिए किसी को बलिदान करना पड़ता है.

सैकड़ों मामलों का सामना कर रहे खान

आपको बता दें कि पीटीआई चीफ देशभर में करीब-करीब 140 से अधिक मामलों का सामना कर रहे हैं. इन मामलों में उनके ऊपर आतंकवाद, ईशनिंदा, भ्रष्टाचार और हत्या जैसे संगीन आरोप हैं. फिलहाल वह तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा काट रहे हैं. कोर्ट ने इमरान खान के ऊपर एक लाख पाकिस्तानी रुपयों का जुर्माना भी लगाया है.

 

यह भी पढ़ेंः हमला होने पर परमाणु हथियारों को इस्तेमाल करेगा बेलारूस : प्रेसिडेंट लुकाशेंको