menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Hamas War: अब तक 25 हजार महिलाओं और मासूमों की जान ले चुका है इजरायल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Israel Hamas War: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गाजा में इजरायली कार्रवाई में हजारों की संख्या में महिलाओं और बच्चों की मौत हुई है.

auth-image
India Daily Live
israel hamas war

Israel Hamas War: महीनों से गाजा में जारी इजरायल और हमास जंग में हजारों लोगों की जान जा चुकी है. अब इस बात को खुद अमेरिका ने भी स्वीकार लिया है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सात अक्टूबर के हमले के बाद इजरायली सेना हजारों फिलिस्तीनी लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है.  पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि इस जंग में 25000 फिलिस्तीनी महिलाओं और बच्चों की जान गई है. 

संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि इजरायली बमबारी और हमलों में फिलिस्तीन की अधिकांश आबादी को नुकसान पहुंचा है. प्रत्यक्ष तौर पर सीधे हमलों में 25000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.रिपोर्ट के अनुसार, सात अक्टूबर के हमास हमलों के बाद अमेरिका लगातार इजरायल को समर्थन देता रहा है. हमास के हमले में 1160 इजरायली लोगों की मौत हो गई थी. हमले के जवाब में उतरी इजरायली सेना ने हमास के खात्मे का ऑपरेशन चलाया था तब से यह जारी है. 

फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा? 

इससे पहले फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अपनी रिपोर्ट में 30000 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जाने की बात कही थी.  अमेरिकी रक्षा सचिव की ओर से यह बयान ऐसे समय आया है जब वाशिंगटन युद्धविराम और गाजा में नागरिक हताहतों की संख्या में कमी लाने पर जोर दे रहा है.

इजरायल ने गुरुवार को गाजा के मध्य शहर में सहायता ट्रकों से मदद की आस में खड़े फिलिस्तीनी नागरिकों पर गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में सैकड़ों लोगों की जान चली गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए.