menu-icon
India Daily
share--v1

मेरी बीबी को कुछ हुआ तो... जेल में बंद इमरान ने पाक सेना चीफ को क्यों दी धमकी?

Imran Khan Threatened Pak Army Chief: पाकिस्तान की आदियाला जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक आर्मी चीफ को धमकी दी है. इमरान ने अपनी पत्नी को हिरासत में रखे जाने के लिए पाक आर्मी चीफ को जिम्मेदार बताया है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan EX PM Imran Khan Warns Army Chief asim munir

Imran Khan Threatened Pak Army Chief: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी को हिरासत में रखे जाने के लिए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार ठहराया. 2018 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) चीफ से शादी करने वाली 49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया गया है. साथ ही उन्हें इमरान खान से अवैध निकाह के मामले में भी दोषी पाया गया है. फिलहाल, बुशरा बीबी को इमरान खान के बानी गाला हाउस में कैद रखा गया है.

इमरान खान ने अदियाला जेल में पत्रकारों से कहा कि जनरल असीम मुनीर उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी की सजा के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. पूर्व पीएम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कई आरोप लगाए. 71 साल के PTI चीफ ने आरोप लगाया कि बुशरा बीबी को दोषी ठहराने वाले जज को फैसला देने के लिए मजबूर किया था.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने धमकी देते हुए कहा कि जनरल असीम मुनीर मेरी पत्नी को दी गई सजा में सीधे तौर पर शामिल हैं. अगर मेरी पत्नी को कुछ भी हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जीवित हूं. मैं उनके असंवैधानिक और अवैध कदमों का पर्दाफाश करूंगा.

इमरान बोले- पाकिस्तान में चल रहा 'जंगल कानून'

पूर्व पीएम ने आगे कहा कि देश 'जंगल कानून' के तहत शासित है और ये काम 'जंगल के राजा' की ओर से किया जा रहा है. इमरान खान ने कहा कि अगर जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मामले माफ कर दिए जाते हैं और जब वे चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मामलों में सजा दे दी जाती है. इमरान का इशारा असीम मुनीर को ओर था.

इमरान खान ने आगे पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था पर भी बात की. उन्होंने कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कर्ज से नहीं बल्कि इन्वेस्टमेंट से स्थिर होगा. उन्होंने कहा कि जंगल के कानून के कारण देश में कोई निवेश नहीं होगा. ये अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है लेकिन देश में कानून का शासन आने पर निवेश आएगा.