share--v1

इमरान खान को जेल में रखने के लिए लाखों उड़ा रहा पाकिस्तान, समझें कहां जा रहे पैसे

Imran Khan Pakistan: इमरान खान पिछले साल के अगस्त महीने से जेल में हैं और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Social Media

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामलों में गिरफ्तार किए गए हैं. एक समय पर मशहूर क्रिकेटर रहे इमरान खान इन दिनों जेल हैं. दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार राजनीतिक अस्थिरता और आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इस सबके बीच भी इमरान खान को जेल में रखने के लिए खूब खर्च किया जा रहा है. पाकिस्तान की मौजूदा सरकार हर दिन मोटी रकम खर्च कर रही है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान में इमरान खान को मिलने वाले समर्थन को ध्यान में रखते हुए जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा के इंतजाम भी जबरदस्त रखे गए हैं.

हाल ही में खुलासा हुआ है कि अदियाला जेल में बंद इमरान खान को एक नहीं बल्कि सात कोठरियां आवंटित की गई हैं. लाहौर हाई कोर्ट  में दायर एक याचिका के जवाब में पंजाब सरकार ने बताया है कि इमरान खान को जेल में पूरी सुरक्षा दी जा रही है. दरअसल, इमरान खान की पार्टी के एक नेता अफजल अजीम ने कोर्ट में याचिका दायर करके कहा था कि इमरान खान की जान को खतरा है.

कितना हो रहा है खर्च?

अब पंजाब सरकार ने बताया है कि अदियाला जेल में बंद बाकी के कैदियों की तुलना में इमरान खान को ज्यादा सुरक्षा दी जा रही है. जहां 10 कैदियों पर सिर्फ एक जवान तैनात है, वहीं सिर्फ इमरान खान की सुरक्षा में ही 14 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. इतना ही नहीं, इमरान खान की कोठरियों में सीसीटीवी कैमरे में अतिरिक्त लगाए गए हैं. उनके लिए अलग से खाना बनाने के लिए एक स्पेशल किचन भी है.

इन सब इंतजामों को पूरा करने के लिए हर महीने के लिए 12 लाख रुपये का अतिरिक्त खर्च भी किया जा रहा है. बता दें कि सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए अब इमरान खान से मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया है. भ्रष्टाचार के कई मामलों में इमरान खान को पिछले साल अगस्त महीने में गिरफ्तार किया गया था.
 

Also Read