menu-icon
India Daily
share--v1

अब दुनिया को मुंह नहीं दिखा पाएगी पाकिस्तानी सेना! कर डाला ऐसा काम कि नहीं हो रहा भरोसा 

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना पर बच्चों के साथ यौन अपराध का आरोप लगा है. हालांकि पाक सेना के अधिकारियों ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है. उनका कहना है कि यह सेना की छवि को धूमिल करने का प्रयास है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan Army Sex Scandal

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल का खुलासा हुआ है. इस खुलासे के बाद पाक सेना की पूरी दुनिया में थू-थू हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वाह के कबाइली इलाकों में तैनात कर्नल रैंक तक के अधिकारियों के बच्चों से जुड़े यौन अपराधों के वीडियो सामने आए हैं. अब तक यौन शोषण से जुड़े 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इन बच्चों की आयु 14 साल से कम बताई जा रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, बच्चों की आयु 14 से कम बताई गई है. 100 बच्चों का यौन शोषण  तो लगभग पांच सालों से हो रहा था. हालांकि कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हसन अजहर हयात ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में किसी भी अफसर के यौन अपराधों में शामिल होने से इंकार किया है. सेना ने दावा किया है कि तीन साल पहले भी इसी तरह के दावे किए गए थे. इन दावों को झूठा पाया गया था. पुलिस ने इस दौरान यौन शोषण केस में एक स्थानीय दुकानदार को अरेस्ट भी किया है. 

पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके का दुकानदार ताहिर कबादी सेना करीबी था. ताहिद सेना का करीबी बताया जाता है. वह गरीब बच्चों को लालच देकर सेना के अफसरों के पास भेजता था. दुकानदार ने ही बच्चों के यौन शोषण के वीडियो बनाए.  इन वीडियोज की मदद से वह बच्चों के मां-बाप से पैसे भी ऐंठता था. वीडियो के जरिए ही वह बच्चों को बार-बार अफसरों के पास भेजता था. पुलिस ने उसके लैपटॉप से वीडियो बरामद किए हैं.

खुर्रम के स्थानीय लोगों का कहना है कि सेना के कई अफसरों के ऊपर बच्चों के यौन शोषण के आरोप लगे हैं. सेना ने दबाव डालकर पुलिस वालों से आरोपियों को छुड़ा लिया था. पाकिस्तान में साल 2015 में पहली बार यौन शोषण के वीडियो रैकेट का खुलासा हुआ था.