share--v1

तानाशाह की धमकी, नॉर्थ कोरिया ने फिर बरसाए साउथ कोरिया पर सैकड़ों गोले

North Korea Warns South Korea: उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया को धमकाया है. रविवार को दक्षिण कोरिया के साथ अपनी तनावपूर्ण समुद्री सीमा पर नॉर्थ कोरिया की ओर से फिर से गोले दागे गए.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • उत्तर कोरिया का भड़काने वाला कदम
  • शुक्रवार को भी किये 200 राउंड से ज्यादा फायर

North Korea Warns South Korea: उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया को धमकाया है. रविवार को दक्षिण कोरिया के साथ अपनी तनावपूर्ण समुद्री सीमा पर नॉर्थ कोरिया की ओर से फिर से गोले दागे गए. हाल ही में तानाशाही नेता जोंग की बहन ने साउथ कोरिया के हथियारों का पता लगाने के दावों का मजाक उड़ाया था.

साउथ कोरिया के चीफ ऑफ ज्वाइंट स्टाफ्स ने किम यो जोंग के बयान को हल्का और कॉमेड़ी बताकर खारिज कर दिया था. इस बीच उन्होंने यह भी बताया कि नॉर्थ कोरिया ने रविवार को विवादित पश्चिमी सीमा से 90 राउंड से अधिक फायरिंग की है.

उत्तर कोरिया का भड़काने वाला कदम

चीफ ऑफ ज्वाइंट स्टाफ ने कहा कि हमने प्रतिद्वंद्वी देश से तुरंत फायरिंग बंद करने का आग्रह किया. साउथ कोरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर 90 राउंड से ज्यादा गोले दागे गए. उत्तर कोरिया का यह कदम भड़काऊ है और क्षेत्र में तनाव को बढ़ावा दे सकता है. वहीं, तानाशाह की बहन ने दक्षिण कोरिया के इन आरोपों को खारिज कर दिया. उकसावे वाले प्रश्न के जवाब में उत्तर कोरिया भी परमाणु कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगा.     


शुक्रवार को भी किये 200 राउंड से ज्यादा फायर

साउथ कोरिया सेना ने तानाशाह की बयान को घटिया बताकर खारिज कर दिया था. इसके अलावा सियोल की ओर से उत्तर कोरिया को भड़काऊ कदम के बदले में ठोस कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई. उत्तर कोरिया ने शनिवार को भी 60 राउंड से ज्यादा फायर किए थे. इससे एक दिन पहले शुक्रवार को 200 से ज्यादा गोले दागे गए थे. 


 

Also Read

First Published : 07 January 2024, 11:21 PM IST