menu-icon
India Daily
share--v1

रफाह में इजरायली सेना का कत्लेआम, 6 बच्चों सहित नौ फिलिस्तीनियों को मार डाला 

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने शुक्रवार देर रात को गाजा के दक्षिणी शहर रफाह में एयरस्ट्राइक की है. इस हमले में बच्चों सहित कई फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है.

auth-image
India Daily Live
Israel Hamas War

Israel Hamas War: मिडिल ईस्ट में लगातार युद्ध के कारण तनाब बढ़ता ही जा रहा है. इजरायल और हमास पिछले साल अक्टूबर से जंग लड़ रहे हैं. इस बीच इजरायली सेना ने 19 अप्रैल की देर रात को फिर से रफाह शहर में हमला किया है. गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया इजरायली हवाई हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है. इसमें छह बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं.

मिस्र की सीमा पर स्थित रफाह शहर में गाजा के लगभग 23 लाख लोगों ने शरण ले रखी है. इनमें से कई लोग ऐसे हैं जो हमास जंग के कारण विस्थापित हो गए हैं. गाजा के अस्पताल के अधिकारियों ने दावा किया है कि इजरायल ने इसी इलाके में एयर स्ट्राइक की है. 

गाजा के अधिकारियों ने दावा किया कि शवों को रफाह के अबु युसुफ अल नज्जर अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने कहा कि बीते 24 घंटों में इजरायली हमलों में 37 लोगों मारे गए हैं. इनके शव गाजा के अस्पतालों में लाए गए हैं. समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली बमबारी एक घर पर की गई जिसमें ज्यादातरर बच्चे और महिलाएं मौजूद थीं.

अमेरिका और उसके सहयोगियों के आग्रह के बाद भी इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जमीनी हमला करने की बात कही थी. इजरायल का कहना है कि गाजा में अब भी हमास के आतंकी छिपे हुए हैं. इजरायली सेना के जमीनी हमले सफल नहीं हुए हैं. इस वजह से वह बार-बार हवाई हमले कर रहा है.