menu-icon
India Daily
share--v1

Who is devyani: कंबोडिया में अप्सरा बनने वाली देव्यानी कौन हैं? किस वजह से हो रही दुनिया भर में चर्चा

Who is Devyani: भारतीय राजदूत ने अनोखे अंदाज में कंबोडियाई लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों को काफी सराहा जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
Who is Devyani

Who is Devyani: भारत की राजदूत देव्यानी खोब्रोगड़े ने कंबोडिया के लोगों को नए साल की अनोखे अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं. उनके इस अंदाज की सोशल मीडिया पर खासी चर्चा हो रही है. देव्यानी ने खमेर अप्सरा की पोशाक पहनकर कंबोडियाई लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी हैं. कंबोडिया में मौजूद भारतीय दूतावास ने एक्स पोस्ट पर उनकी पोस्ट साझा की है. दूतावास ने देव्यानी के खमेर संस्कृति के प्रति लगाव को लेकर उनकी सराहना की है. 

कंबोडिया में खमेर नववर्ष सबसे बड़ा पारंपरिक उत्सव है. यह तीन दिनों का त्योहार होता है और कभी-कभी इसे चार दिनों तक मनाया जाता है. यह त्योहार 13 अप्रैल या 14 अप्रैल के बीच शुरू होता है. देव्यानी के खमेर पारंपरिक पोशाक पहनकर कंबोडियाई जनता को शुभकामनाएं देने के संदेश की सराहना की जा रही है. 

विवादों से भरा रहा कार्यकाल 

देव्यानी साल 1999 की भारतीय विदेश सेवा की अधिकारी हैं. उन्होंने जर्मनी, न्यूयॉर्क, रोम, इस्लामाबाद सहित कई भारतीय मिशनों में काम किया है. देव्यानी का न्यूयॉर्क में कार्यकाल विवादों से भरा रहा. उन्हें वीजा धोखाधड़ी के आरोप में अरेस्ट भी किया गया. देव्यानी पर झूठा बयान देने का भी आरोप लगाया गया. उन पर मेड को न्यूनतम वेतन देने का भी आरोप लगा. हालांकि अमेरिकी अदालत ने राजनयिक छूट का हवाला देते हुए उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया.