share--v1

फिनलैंड के 12 वर्षीय छात्र ने स्कूल में की अंधाधुंध फायरिंग, मची अफरा-तफरी 

Finland School Firing: फिनलैंड के स्कूल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जानकारी मिलते ही पुलिस बलों ने पूरे स्कूल को चारों ओर से घेर लिया.

auth-image
India Daily Live

Finland School Firing: अमेरिका की तरह फिनलैंड के स्कूल में भी ओपन फायरिंग की खबर सामने आई है. मंगलवार को 12 साल के एक स्टूडेंट ने दक्षिणी फिनलैंड के एक सेकेंड्री स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर दी. स्टूडेंट द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में एक स्कूली छात्र की मौत हो गई और दो घायल हो गए. इस घटना से पूरे स्कूल में भय का माहौल बन गया. जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स स्कूल पहुंच गया. 

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में हथियारों से लैस पुलिस बलों ने स्कूल को चारों ओर से घेर लिया. घटना के वक्त स्कूल में लगभग 800 स्टूडेंट और 90 लोगों का स्टाफ मौजूद था. यह घटना सुबह 9.08 बजे के आस-पास हुई. पुलिस के मुताबिक वंता शहर के स्कूल में यह घटना घटी. 

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध और घायल दोनों की उम्र 12 साल थी.  अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. गन लाइसेंस कानूनों को कड़ा करने के बाद साल 2007 और 2008 में भी फिनलैंड में दो घातक स्कूल गोलीबारी की घटना दर्ज की गई थी. 

Also Read