share--v1

इजरायली हमले में मारा गया ईरानी कमांडर, क्षेत्र में बढ़ सकता है भारी तनाव 

Israel Airstrike Damascus: सीरियाई राजधानी दमिश्क में इजरायल ने ईरान के वाणिज्यिक दूतावास को निशाना बनाया है. इस हमले में ईरानी कमांडर सहित कई लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
India Daily Live

Israel Airstrike Damascus: सोमवार को सीरियाई राजधानी दमिश्क में इजरायली एयरस्ट्राइक में  ईरानी सेना के सीनियर कमांडर की मौत हो गई. इजरायली हवाई हमले में ईरान के वाणिज्यिक दूतावास को खासा नुकसान पहुंचा है जिसमें कई राजनयिकों की मौत की भी खबर है. इजरायल के ताजा हमले से क्षेत्र में जंग का नया मोर्चा खुल सकता है जिससे पूरे क्षेत्र की शांति के लिए गंभीर खतरा पैदा होने की आशंका है. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के अनुसार, इजरायली हवाई हमले में ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के सीनियर कमांडर मोहम्मद रजा जाहेदी की मौत हुई है. हमले के बाद ईरानी वाणिज्यिक दूतावास की इमारत ढह गई. 

सीरियाई मीडिया ने ताजा हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि ईरान के वाणिज्य दूतावास की इमारत को निशाना बनाया गया है. इस हमले में कई लोगों के मौत की भी आशंका है. इससे पहले ईरान की समाचर एजेंसी ने कहा कि इजरायली सेना के निशाने पर ईरानी दूतावास और पास में ही मौजूद उसका वाणिज्यिक दूतावास था. 

ईरान की समाचार एजेंसी तस्नीम ने कहा कि इजरायल के हमले में पांच लोगों की मौत हुई है. सात अक्टूबर को इजरायल पर ईरान समर्थित फिलिस्तीनी गुट हमास के हमले के बाद से इजरायल ने उसके प्रॉक्सीज पर हमले शुरु कर दिए हैं. इजरायल ने इससे पहले लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी निशाना साधा है. 

 

Also Read