share--v1

बांग्लादेश में चुनाव से पहले ट्रेन में आग लगने से कम से कम 5 लोगों की मौत, कई घायल हुए

Bangladesh Train Accident: बांग्लादेश में चुनाव से पहले एक ट्रेन में आग लग गई. इस हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस को संदेह है कि यह आगजनी का मामला है.

auth-image
Antriksh Singh

Bangladesh Train Accident: बांग्लादेश में शुक्रवार रात एक ट्रेन में आग लग गई. इस हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. यह घटना राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में हुई.

पुलिस को संदेह है कि यह आगजनी का मामला है. आग ढाका जाने वाली ट्रेन के कम से कम चार डिब्बों में फैल गई. पुलिस हताहतों और क्षति का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चला रही है.

यह ट्रेन ढाका को बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण भूमि बंदरगाह बेनापोल से जोड़ती है. यह हादसा चुनाव से दो दिन पहले हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक गोपीबाग एरिया में रात 9 बजे आग लगी. इस आग पर रात में ही साढे़ 10 बजे तक काबू पा लिया गया.

बांग्लादेश में रविवार को होने वाले महत्वपूर्ण संसदीय चुनावों से पहले हिंसा ने चुनाव पूर्व चरण को प्रभावित किया है. लेकिन विपक्षी दल चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. वे कहते हैं कि चुनाव में गड़बड़ी होगी. मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके सहयोगियों ने चुनाव प्रक्रिया का पूर्ण बहिष्कार करने का आह्वान किया है.

Also Read

First Published : 06 January 2024, 02:16 AM IST