menu-icon
India Daily
share--v1

'चुनाव जीतने का सवाल ही नहीं, क्या रिएक्शन....?', खड़गे को पीएम फेस बनाने के प्रस्ताव पर BJP का करारा तंज

 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इंडिया गठबंधन की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Mallikarjun Kharge

हाइलाइट्स

  • खड़गे को पीएम फेस बनाने के प्रस्ताव पर BJP का करारा तंज
  • खड़गे को PM बनाने का ममता बनर्जी ने रखा प्रस्ताव

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इंडिया गठबंधन की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया. इस प्रस्ताव के सामने आने के बाद खड़गे ने इस प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा कि इस तमाम मुद्दे पर बाद में फैसला लिया जाएगा. उनकी पहली प्राथमिकता 2024 लोकसभा चुनाव में मिलकर काम करने और बहुमत हासिल करने की है.चुनाव के बाद ही हम तय कर सकेंगे कि पीएम कौन होगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव दिया कि खड़गे को इंडिया गठबंधन का समन्वयक होना चाहिए और उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाना चाहिए. 

'चुनाव जीतने का सवाल ही नहीं, क्या रिएक्शन दिया जाए?'

इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए  प्रहलाद जोशी ने कहा "मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में जो कुछ भी हुआ, उसकी जानकारी सभी को है. अखिलेश यादव ने कमलनाथ के बारे में क्या कहा और अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के बारे में क्या कहा, यह सभी जानते हैं." INDI गठबंधन के प्रधानमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा "चुनाव जीतने का सवाल ही नहीं, तो इस पर क्या रिएक्शन दिया जाए. हां, अगर वह जीत इलेक्शन जीत कर आएंगे तो फिर हम इस पर चर्चा करेंगे."

'पीएम के बारे में बात करने का क्या मतलब...' 

इंडिया ब्लॉक मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा "पहले हम सभी को जीतना है, जीत के लिए क्या करना होगा ये सोचना चाहिए. पीएम कौन होगा ये तो बाद में तय होगा. अगर सांसद कम हैं तो पीएम के बारे में बात करने का क्या मतलब है. अपनी संख्या बढ़ाने के लिए हम एक साथ आकर बहुमत लाने की कोशिश करेंगे. सबसे पहले हम जीतने की कोशिश करेंगे.