menu-icon
India Daily
share--v1

'मेरे खिलाफ हर बार ले आते हैं वोक्कालिगा नेता...', सेक्स स्कैंडल और रेवन्ना पर ऐसा क्यों बोले HD कुमारस्वामी?

कर्नाटक सरकार में शामिल वोक्कालिगा समुदाय के कई नेताओं ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी जांच की मांग की है. एचडी कुमारस्वामी भी वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं.

auth-image
India Daily Live
HD Kumaraswamy,

एचडी रेवन्ना सेक्स स्कैंडल मामल में देवेगोड़ा परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लोकसभा चुनाव के बीच इस सैक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद कर्नाटक की राजनीति में हलचल तेज हो गई है, पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. परिवार की पढ़ती मुश्किलों के बीच जेडीएस नेता और प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने इस मामले को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ आज बेंगलुरु में बैठक की.

बैठक के बाद उन्होंने सत्ताधारी कांग्रेस और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार पर पलटवार किया. साथ ही इस मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी पर भी सवाल उठाए.

वोक्कालिगा को मेरे खिलाफ करना मकसद
कुमारस्वामी ने कहा कि रामलिंगा रेड्डी, चालुवरया स्वामी, कृष्णा बायरे गौड़ा और सभी मंत्रियों सहित कई वोक्कालिगा नेता एसआईटी जांच पर सरकार के साथ खड़े हैं. वे हर बार यही करते हैं. जब भी कोई मामला सामने आता है तो वे मेरे खिलाफ लड़ने के लिए वोक्कालिगा समुदाय के नेताओं को मेरे खिलाफ लड़ने के लिए लाते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे पता है आपने मुझे समाज के सामने खलनायक बना दिया है. मैंने कभी नहीं कहा कि मैं वोक्कालिगा नेता हूं. मैं रेवन्ना मामले में वोक्कालिगा को ढाल नहीं बना रहा हूं.

पीड़ितों को अदालत में पेश क्यों नहीं किया
एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है वे पीड़ित और किडनैप की गई महिला के परिवार को लेकर आए हैं. अगर ऐसा है तो उन्हें कोर्ट में पेश क्यों नहीं किया? उन्हें गेस्ट हाउस में क्यों रखा गया है? एसआईटी उसकी मजिस्ट्रेट के सामने पेशी की जानकारी क्यों नहीं दे सकती?...उनका इरादा एचडी रेवन्ना को तीन दिन तक जेल में रखने के अलावा और कुछ नहीं है.

हमें एसआईटी जांच से कोई उम्मीद नहीं

बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि हमने एसआईटी जांच को लेकर आज राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई है. हम पहले दिन से ही कह रहे हैं कि हमें एसआईटी जांच से कोई उम्मीद नहीं है.