menu-icon
India Daily
share--v1

हाय गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हो सकती है तेज बारिश आज

Weather Update Delhi-NCR: भीषण  गर्मी का मार झेल रहे दिल्लीवासियों को आज राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है.

auth-image
India Daily Live
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज आज अचानक बदल गया है. मौसम में अचानक हुए इस बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में तेज बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में कई स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. राजस्थान के कुछ जिले में भी आंधी चलने और बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में गर्मी से बेहाल हैं लोग

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग  पिछले कुछ दिनों से लगातार गर्मी की मार झेल रहे हैं. आज की अगर हम बात करें तो दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा यानी 39.4 डिग्री तो वहीं, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

इन जगहों पर बारिश-बर्फबारी की आशंका 

नीजी वेदर फॉरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज से 15 अप्रैल के बीच तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद की जा सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर पश्चिम भारत में 13 से 15 अप्रैल तक बारिश और गरज के साथ बिजली कड़कने, धूल भरी आंधी और ओलावृष्टि की संभावना है.