share--v1

योगी सरकार की खेत सुरक्षा योजना पर अखिलेश ने ली चुटकी, जानें क्या कहा?

UP Budget 2024: योगी सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेत सुरक्षा योजना शुरू करने का ऐलान किया है. इस योजना को लेकर सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश ने कहा है कि इस योजना का नाम सांड खेत सुरक्षा योजना होना चाहिए था.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

UP Budget 2024: योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज तीसरा बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बजट को पेश किया. इस बजट में किसानों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेत सुरक्षा योजना शुरू करने का ऐलान किया है. इस योजना के लिए 50 करोड़ रुपए की व्यवस्था प्रस्तावित है. इस योजना में छोटे, लघु, सीमांत किसानों को प्रति हेक्टेयर लागत का 60% या 1.43 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा.

खेत सुरक्षा योजना पर अखिलेश का तंज

खेत सुरक्षा योजना के ऐलान के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश याजदव ने तंज कसते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना शुरू हो रही है. इस योजना का नाम सांड खेत सुरक्षा योजना होना चाहिए था. अखिलेश यादव ने सवालिय लहजे में आगे कहा कि क्या इसके लिए कोई नई भर्ती होगी, खेतों को कौन बचाएगा?

बजट को अखिलेश ने उठाए सवाल

योगी सरकार के बजट पर सवाल उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि क्या लोगों को महंगाई से राहत मिली है? क्या लोगों की आय दोगुनी हुई. डबल इंजन सरकारर पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने आगे कहा कि देश के युवाओं के पास आज रोजगार नहीं है, सड़क बनी नहीं, नाले बने नहीं, नदियों की दशा खराब है. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि यहां ईज ऑफ डूइंग करप्शन चल रहा है. लोहिया अस्पताल में डायरेक्टर की नियुक्ती नहीं होने पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जिलों में इलाज की सुविधा नहीं है, जनता को इलाज के लिए लखनऊ आना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना पर सवाल उठाते हुए सपा ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा कि सुना है मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना के नाम पर आज बजट जारी हुआ है. इस बजट का उपयोग भी ठीक वैसे ही होगा जैसे गड्ढे भरने के नाम पर जारी बजट का हुआ. पैसा भाजपाइयों की जेब में जाता है ,आम आदमी ,गरीब ,किसान मजदूर तो वहीं का वहीं है. ना जान बच रही ना खेत." यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश किए गए इस बजट में प्रदेश के कृषि क्षेत्र के लिए 5.1 प्रतिशत वृद्धि दर का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही इस बजट में कृषि क्षेत्र के लिए तीन नई योजनाओं का कुल 460 करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया गया है.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 06:29 PM IST