share--v1

सस्ते में शिमला से कुल्लू-मनाली तक की सैर, IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी एक ऐसा टूर पैकेज लेकर आया है जिसके तरह आपको सस्ते में शिमला से लेकर कुल्लू और मनाली तक धूमने का शानदार मौका मिल रहा है. इस टूर पैकेज में आईआरसीटीसी की तरफ से तहत से यात्रियों को हवाई यात्रा के साथ-साथ रहने, खाने और घूमने की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. 

auth-image
Pankaj Mishra
फॉलो करें:

IRCTC Tour Package: अगर आप भी सस्ते में हिमाचल की वादियों की सैर करना चाहते हैं तो आपके लिए खबर अच्छी है. भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) काफी किफायती रेट पर आपके लिए 8 दिन और 7 रात का टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में आईआरसीटीसी (IRCTC) यात्रियों के लिए रहने, खाने और घूमने की व्यवस्था करेगा। यानी पर्यटक बिना किसी टेंशन के इस टूर का आनंद उठा सकेंगे।

शिमला से कुल्लू-मनाली तक सैर का मौका

आईआरसीटीसी ने अपने हिमाचल प्रदेश के इस टूर पैकेज को टूर पैकेज को 'देखो अपना देश' के तहत पेश किया गया है और इसे ‘Visit Shimla-Kullu-Manali With IRCTC (SEA20) and create lifetime memories.’ नाम दिया है। इस दौरान पर्यटकों को चंडीगढ़, कुल्लू, मनाली और शिमला घूमने का मौका मिलेगा.

टूर पैकेज में केवल 29 सीटें

IRCTC का यह पैकेज कोच्ची से 1 मार्च से शुरू होगा. 8 दिन और 7 रात का यह टूर पैकेज 8 मार्च 2023 को समाप्त होगा. इस टूर पैकेज में ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट के साथ-साथ बस मोड होगा. IRCTC के इस खास टूर पैकेज में कुल सीटें 29 हैं.

फ्री में रहने और खाने की व्यवस्था

आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह टूर पैकेज काफी किफायती बताया जा रहा है.इस टूर पैकेज में किराया अलग-अलग है. आईआरसीटीसी के अन्य टूर पैकेजों की तरह इस टूर पैकेज में भी पर्यटकों के लिए रहने और खाने की व्यवस्था फ्री में व्यवस्था होगी.

टूर पैकेज का किराया

  • इस टूर पैकेज के तहत अकेले यात्रा करने वालों को किराए के रूप में प्रति व्यक्ति 66,060 रुपये देना होगा.

  • दो लोगों के साथ यात्रा करने वालों के लिए प्रति व्यक्ति किराया 52,030 रुपये तय किया गया है.

  • जबकि तीन लोगों के एक साथ यात्रा करने वालों के लिए प्रति व्यक्ति किराया 49,680 रुपये तय किया गया है.

  • 5 से 11 साल के बच्चों के लिए बेड के साथ किराया 44,980 रुपये रखा गया है.

  • जबकि 5 से 11 साल के बच्चों के लिए इस टूर पैकेज के तहत बिना बेड किराया  42360 रुपये है.

  • वहीं 2 से 4 साल के बच्चों के लिए उनके अभिभावकों को किराए के रूप में 32,380 देना होगा.

ऐसे बुक करें अपना सीट

ऐसे में अगर आप भी आईआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज के तहत हिमाचल प्रदेश से हिमालय को देखना चाहते हैं तो अपने लिए जल्द से जल्द सीट बुक करा सकते हैं. इस टूर पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/ पर जाकर खुद भी कर सकते हैं. 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 06:09 PM IST