menu-icon
India Daily
share--v1

Sheikh Alamgir Arrest: शाहजहां शेख का भाई गिरफ्तार; जानिए CBI ने किस केस में अरेस्ट किया है शेख आलमगीर?

Sheikh Alamgir Arrest: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली केस में शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने फिर से एक बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने शाहजहां के भाई शेख आलमगीर को गिरफ्तार किया है.

auth-image
India Daily Live
 Shahjahan Sheikh, Sheikh Alamgir, CBI, West Bangal News, Sandeshkhali Unrest

Sheikh Alamgir Arrest: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले से सीबीआई ने शनिवार को फिर से एक बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने मुख्य आरोपी शाहजहां शेख के भाई शेख आलमगीर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि आलमगीर 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले में शामिल था. 

शाहजहां शेख के भाई शेख आलमगीर, संदेशखाली में टीएमसी की छात्र शाखा के अध्यक्ष मफुजर मोल्ला और स्थानीय निवासी सिराजुल मोल्ला को रविवार को एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा. एजेंसी ने पूछताछ के दौरान शेख के भाई और दो अन्य को हिरासत में लिया.

सीबीआई ने अपने हाथों में लीं तीनों एफआईआर

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से दर्ज तीन एफआईआर को अपने कब्जे में ले लिया. अधिकारियों ने बताया कि विस्तृत जांच के बाद और एकत्र किए गए साक्ष्यों के अनुसार उन्हें आज सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. इन गिरफ्तारियों के साथ मामले में सीबीआई की ओर से पकड़े गए लोगों की संख्या अब बढ़कर 14 हो गई है.

5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी पर हुआ था हमला

उन्होंने बताया कि एजेंसी को शक है कि ये लोग कथित तौर पर 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हुए हमलों में शामिल थे, जब वे पश्चिम बंगाल के संदेशखली में शाहजहां शेख के परिसरों पर छापा मारने गए थे. इसी दौरान टीम को निशाना बनाने के लिए भीड़ को उकसाया गया था.

55 दिन बाद गिरफ्तार हुआ था शाहजहां शेख

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए महिलाओं के नेतृत्व में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद 55 दिनों तक भागने के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही शाहजहां शेख कथित राशन वितरण घोटाले का भी आरोपी है. इसी मामले में ईडी की टीम उसके ठिकानों पर छापा मारने के लिए गई थी.