menu-icon
India Daily
share--v1

ED Arrested K Kavitha: 'मनगढ़ंत मामले में अवैध गिरफ्तारी', कोर्ट में पेशी के दौरान बोली के कविता

ED Arrested K Kavitha: ED की ओर से अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए BRS नेता के कविता ने कहा कि यह एक मनगढ़ंत मामले में अवैध गिरफ्तारी है, इसके खिलाफ लड़ूंगी.

auth-image
India Daily Live
ED Arrested K Kavitha

ED Arrested K Kavitha: BRS की नेता के कविता ने ED की ओर से अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में पेश किए जाने से पहले कविता ने कहा "यह एक अवैध गिरफ्तारी है, इसके खिलाफ लड़ूंगी. यह 'एक मनगढ़ंत मामला है." बीआरएस नेता को केंद्रीय एजेंसी ED ने शुक्रवार को हैदराबाद में उनके बंजारा हिल्स स्थित आवास से गिरफ्तार किया. बाद में उसे पूछताछ के लिए नई दिल्ली लाया गया. शुक्रवार रात एयरपोर्ट से ईडी कार्यालय ले जाकर मेडिकल टेस्ट करवाया गया. 

उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद कविता के भाई केटीआर की ईडी अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. केटी रामाराव ने बहन की गिरफ्तारी पर एक्स पोस्ट में लिखा "राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग और संस्थागत दुरुपयोग कुछ ऐसा है जो पिछले 10 सालों में बीजेपी सरकार में आम हो गया है. गिरफ्तारी की अत्यधिक हड़बड़ी पर सुप्रीम कोर्ट को जवाब देने की जरूरत है. इससे भी अधिक भयावह बात यह है कि ईडी माननीय सर्वोच्च न्यायालय को दिए गए अपने ही वचन को कमजोर कर रहा है. हालांकि इसमें न्याय की जीत होगी और हम कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे."

के कविता के वकील ने कोर्ट में रखी दलीलें 

कोर्ट में अपनी दलीलों को रखते हुए के कविता के वकील ने कहा कि ये न्याय प्रणाली में एक काला दिन है. एक अधिकारी को लगता है कि वो इस देश की अदालतों से ऊपर है. आखिर सुप्रीम कोर्ट में कोई एक्शन ना लेने की बात कहकर क्यो अरेस्ट किया गया? के कविता तीन बार जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुकी है. एक महिला को ED ने गिरफ्तार किया और फ्लाइट में बैठाकर सीधे दिल्ली ले आई लेकिन किसी कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड नहीं लिया.

ED अदालत से कर सकती है हिरासत की मांग 

ईडी अदालत से उसकी 10 दिन की हिरासत की मांग कर सकती है, जबकि कविता की ओर से इसका विरोध किया जा सकता है. कविता से पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले के संबंध में पूछताछ की थी.