menu-icon
India Daily
share--v1

Sensex: अबकी बार 75 हजार के पार, नवरात्रि के पहले दिन ही आ गई मौज, समझिए फायदा होगा या नुकसान

Share Market Today: नवरात्रि के पहले ही दिन शेयर मार्केट में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. BSE और NSE दोनों ने ही अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और शेयर निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा मिल रहा है.

auth-image
India Daily Live
Share Market
Courtesy: Social Media

बीते कुछ दिनों ने सोने के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं. शेयर मार्केट भी अच्छा रिटर्न दे रहा है. इस बीच चैत्र नवरात्रि की शुरुआत के पहले ही दिन शेयर मार्केट ने जबरदस्त छलांग लगाई है. हिंदू नववर्ष के पहले दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE ने पहली बार 75 हजार का आंकड़ा पार कर लिया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NSE में भी तेजी देखने को मिल रही है और इसने भी 22,700 का नया शिखर छू लिया. इस बीच निवेशकों को हर तरफ से जबरदस्त मुनाफा हो रहा है. ज्यादातर शेयर होल्डर्स का पोर्टफोलियो भी ग्रीन होता दिख रहा है.

मंगलवार को शेयर मार्केट खुलने के समय BSE 75,124.28 पर था जो कि इसका अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है. सोमवार को BSE 74,742 पर बंद हुआ था. इसी तरह सोमवार को 22,666.30 पर बंद हुआ NSE मंगलवार को 22,765 पर खुला और अपना ही ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ग्रीन हो गए पोर्टफोलियो

मार्केट खुलने के साथ 1600 से ज्यादा शेयरों में तेजी देखने को मिली. 584 शेयर ही ऐसे थे जो रेड में थे. सोमवार को सेंसेक्स 428 प्वाइंट बढ़ा था और निफ्टी में 152 अंक की तेजी आई थी. सोमवार को BSE का मार्केट कैप भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा और कुल 401.10 लाख करोड़ रुपये तक दर्ज हुआ.

शेयर मार्केट की इस तेजी में ऐसे शेयर भी रफ्तार पकड़ रहे हैं जो लंबे समय से रेड मार्क पर चल रहे थे. ऐसे में लो रेट पर खरीदारी करने वाले शेयर होल्डर्स अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

(Note- शेयर बाजार में किसी भी तरह के निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है.)