menu-icon
India Daily
share--v1

एलन मस्क फिर हुए मालामाल, जुकरबर्ग को पछाड़ पा लिया खोया हुआ रुतबा

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान की लिस्ट में फिर से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. सोमवार को उनकी दौलत में 5.78 अरब डॉलर का इजाफा हुआ.

auth-image
India Daily Live
Elon Musk

Elon Musk: टेस्ला के मालिक एलन मस्क के लिए पिछले कुछ दिन अच्छे नहीं रहे. दुनिया के सबसे अमीर इंसान की लिस्ट में नीचे चले गए थे, लेकिन फिर से उन्होंने वापसी की है और अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पीछे कर दिया. 

इसके अलावा मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर पहले से और मजबूत हुए हैं, जबकि 14वें नंबर पर काबिज गौतम अडानी कमजोर हुए हैं. ब्लूमबर्गबिलेनियर इंडेक्स में फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट टॉप-10 के नौ अमेरिका के अरबपतियों पर भारी हैं. बर्नार्ड अर्नाल्ट दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनके पास 226 अरब डॉलर का नेटवर्थ है.

लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमेजन की पूर्व सीईओ जेफ बेजोस हैं. इस साल अब तक उन्होंने 30.60 अरब डॉलक से अधिक की कमाई की है. उनकी कुल संपत्ति 207 अरब डॉलर है. एलन मस्क फिर से तीसरे स्थान पर हैं. सोमवार को उनकी दौलत में 5.78 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और वहीं मार्क जुकरबर्ग की दौलत में 2.77 अरब डॉलर की कमी आई. मस्क का शुक्रवार को खोया हुआ रुतबा सोमवार को वापस मिल गया.

हालांकि इस कमाई में मार्क जुकरबर्ग नंबर वन हैं. उन्होंने 56.1 अरब डॉलर जोड़ा है. वह कमाई में दुनिया में नंबर वन हैं. दूसरी ओर मुकेश अंबानी अपने नेटवर्थ में 1.39 अरब डॉलर जोड़कर 11वेंस्थान पर हैं. मुकेश अंबानी की कुल दौलत 114 अरब डॉलर की है.