menu-icon
India Daily
share--v1

Sandeshkhali Row: बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने IPS ऑफिसर को खालिस्तानी कहा? बंगाल पुलिस ने शेयर किया वीडियो

बंगाल बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी फंसते नजर आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस इस वीडियो शेयर किया है और उनपर एक पंजाबी आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी कहने का आरोप लगया है.

auth-image
India Daily Live
Sandeshkhali Row

Sandeshkhali Row: संदेशखाली मामले मे ममता सरकार को घेरने की कोशिश में बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी खुद फंसते नजर आ रहे हैं. सुवेंदु अधिकारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें में वह एक सिख पुलिस अधिकारी से उलझते नजर आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राज्य बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक सिख पुलिस अधिकारी को 'खालिस्तानी' कहा. 

एक्स पर पोस्ट कर पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल पुलिस इस वीडियो को साझा करते हुए नाराज हैं, जहां हमारे अफसर को राज्य के विपक्ष के नेता द्वारा 'खालिस्तानी' कहा गया. उनकी गलती ये है कि वह एक गौरवान्वित सिख हैं और एक सक्षम पुलिस अधिकारी भी हैं जो कानून लागू करने की कोशिश कर रहे थे.

WB

बंगाल पुलिस का ट्वीट

बीजेपी ने आरोप से इनकार किया

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सिख संस्था एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) और कांग्रेस ने बीजेपी की आलोचना की है. बंगाल विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी पर टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए राज्य पुलिस ने कहा कि हम इस मामले में कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे. हालांकि बीजेपी ने आरोप से इनकार किया है और पुलिस पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के अधीन होने का आरोप लगाया है.

मैंने पगड़ी पहन रखी है, इसलिए...

वीडियो में गुस्साए आईपीएस अधिकारी को प्रतिक्रिया देते हुए दिख रहे हैं. अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैंने पगड़ी पहन रखी है, इसलिए आप मुझे खालिस्तानी कहते हैं? मैं इस बारे में कार्रवाई करूंगा... आप मेरे धर्म पर हमला नहीं कर सकते. मैंने आपके धर्म के बारे में कुछ नहीं कहा है." आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह, जो पश्चिम बंगाल पुलिस में विशेष पुलिस अधीक्षक (खुफिया ब्यूरो) के रूप में तैनात हैं. यह टकराव तब हुआ जब पुलिस ने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को उत्तर 24 परगना जिले के अशांत संदेशखाली द्वीप का दौरा करने से रोक दिया.