menu-icon
India Daily
share--v1

संसद में सेंध लगाने वाले आरोपी सागर शर्मा ने खोले कई अहम राज, जानें पुलिस पूछताछ में क्या हुआ खुलासा?

संसद सुरक्षा चूक मामले की जांच अब तेज हो चुकी है. आरोपियों को पुलिस हिरासत में लिये जाने के बाद अब हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Sagar Sharma

हाइलाइट्स

  • संसद में सेंध लगाने वाले आरोपी सागर शर्मा ने खोले कई अहम राज
  • पुलिस पूछताछ के दौरान राजनीतिक दल बनाने की कहीं बात

नई दिल्ली: संसद सुरक्षा चूक मामले की जांच अब तेज हो चुकी है. आरोपियों को पुलिस हिरासत में लिये जाने के बाद अब हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे है. जांचकर्ताओं ने बड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया "जिन पुरुषों और महिलाओं ने संसद की सुरक्षा का उल्लंघन किया और लोकसभा के अंदर स्प्रे के जरिए धुआं फैलाया, वे मीडिया का ध्यान आकर्षित करना और एक राजनीतिक पार्टी बनाना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि यह उनके विचार रखने का एकमात्र तरीका है. उन्हें लगता था कि राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए उसे कुछ ऐसा करना होगा जिससे उन्हें मीडिया का ध्यान मिले. वे किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करना चाहते थे क्योंकि उनकी विचारधारा मेल नहीं खाती थी."

'संसद के बाहर खुद को आग लगाने की योजना'

जांचकर्ताओं ने कहा कि पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी सागर शर्मा ने पुलिस को बताया "पहले उसकी योजना संसद के बाहर खुद को आग लगाने की थी, यहां तक ​​कि एक जेल जैसा पदार्थ खरीदने की भी योजना बनाई थी ताकि वे वास्तव में जलें नहीं. इस जेल को ऑनलाइन खरीदने की कोशिश की और पैसे भी इकट्ठा किए लेकिन भुगतान नहीं हो सका."

ललित झा को सात दिनों की पुलिस रिमांड 

2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर हुई एक घटना में दो अज्ञात व्यक्ति शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से लोकसभा के फर्श पर कूद गए और नारे लगाते हुए स्प्रे के जरिए धुआं फैला दिया. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने इन आरोपियों को सात दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा है. वहीं दिल्ली पुलिस ने ललित झा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. अब कोर्ट ने ललित झा को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.