menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan News: श्रीगंगानगर में हैवानियत, 3 'मासूम बेजुबानों' को जिंदा जलाया, 2 महीने पहले भी 6 को किया था आग के हवाले

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में हैवानियत की घटना सामने आई है. यहां स्ट्रीट डॉग के 3 बच्चों को जिंदा जलाकर मार दिया गया है. स्ट्रीट डॉग्स के बच्चों के जले हुए शवों को देखने के बाद किसी ने पुलिस को जानकारी दी. फिलहाल, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इससे पहले एक मार्च को भी 6 पपीज को जिंदा जलाकर मारने की घटना सामने आई थी.

auth-image
India Daily Live
Rajasthan News puppies burnt alive in sriganganagar

Rajasthan News: श्रीगंगानगर जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. किसी 'हैवान' ने स्ट्रीट डॉग्स के 3 बच्चों को जिंदा जलाकर मार दिया है. पपीज के जले हुए शवों को देखकर किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. कहा जा रहा है कि पपीज के पैर बंधे हुए थे. फिलहाल, आरोपियों को पता नहीं चल पाया है. पुलिस आसपास के लोगों से जानकारी जुटाकर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ये पहली बार नहीं है, जब श्रीगंगानगर में इस तरह की हैरान करने वाली घटना सामने आई है. इससे पहले 1 मार्च को 6 पपीज को जिंदा जलाकर मारा गया था. यानी दो महीने के अंदर स्ट्रीट डॉग्स के 9 बच्चों को जिंदा जलाकर मार दिया गया है. अब पुलिस इन पपीज की मौत के गुनाहगारों की तलाश में जुट गई है. साथ ही, पपीज के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय भेज दिया गया है. रिपोर्ट के बाद ही पपीज के साथ की गई हैवानियत का खुलासा हो पाएगा.

ज्योति किशन नाम के शख्स ने दर्ज कराया मामला

हैवानियत वाली ये घटना श्रीगंगानगर के पंचायती धर्मशाला के पीछे वाली गली में स्थित पार्क की है. मामले में पुरानी आबादी इलाके के रहने वाले ज्योति किशन ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है. बाजार से किसी शख्स की ओर से मिली जानकारी के बाद प्रेस फोटोग्राफर ज्योति किशन जब कवरेज के लिए घटना स्थल पर पहुंचे, तो वहां अधजले पपीज को देखा. पशु क्रूरता की इस जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात के खिलाफ ज्योति किशन की ओर से कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया.

उधर, घटना की सूचना मिलने पर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर धोलाराम मीणा मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज खंगाले. ASI ने बताया कि मौके से तीनों पपीज को पुरानी आबादी पशु चिकित्सालय में ले जाकर पोस्टमार्टम करवाया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही पपीज के मौत के कारणों की स्थिति साफ हो पाएगी. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पपीज की मां भी मौजूद थी और बार-बार बच्चों के पास जा रही थी. 

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग तेज

घटना की सूचना पाकर कोतवाली में जन न्याय मंच के चेयरमैन और पशु प्रेमी चन्द्र कुमार सोनी ने कोतवाल पृथ्वीपाल सिंह से मुलाकात की. उन्होंने घटना के पीछे शामिल आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. एसएचओ ने बताया कि उन्होंने खुद घटनास्थल का मुआयना किया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. इससे पहले 1 मार्च को जवाहरनगर थाना इलाके में सूर्य वाटिका में 6 पपीज को जिंदा जलाकर मारने की घटना सामने आई थी. अब करीब 2 महीने बाद फिर ऐसी ही घटना सामने आई है. इस मामले की जांच कॉन्स्टेबल सत्यानारायण को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि गंभीरता से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.


बाइट   उप निरीक्षक धोलाराम मीणा