share--v1

Rajasthan News: सिहोरी में 20 महिलाओं से गैंगरेप, शिकायत पर भी खामोश रही पुलिस, अब कोर्ट ने दिया ये आदेश

Rajasthan News: राजस्थान के सिहोरी जिले में महिलाओं की शिकायत के बाद कोर्ट के आदेश पर नगर परिषद सभापति और पूर्व नगर परिषद आयुक्त के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Rajasthan News: राजस्थान के सिहोरी जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां करीब 20 महिलाओं के साथ गैंगरेप किया गया है. महिलाओं का आरोप है कि आंगनवाड़ी में नौकरी का झांसा देकर दो आरोपियों ने उनके साथ घिनौना काम किया. महिलाओं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है. 

आरोपियों की पहचान राजस्थान में सिरोही नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा और पूर्व नगर परिषद आयुक्त महेंद्र चौधरी के रूप में हुई है. दोनों पर आंगनवाड़ी में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 महिलाओं के साथ गैंगरेप करने का आरोप है. यह घटना उस वक्त सामने आई, जब पाली जिले की एक महिला पुलिस के पास पहुंची.

महिला ने बताया कि आरोपी ने उसे और बाकी महिलाओं को नौकरी का लालच दिया था. महिला ने यह भी दावा किया है कि आरोपियों ने दुष्कर्म के दौरान उनकी अश्लील वीडियो क्लिप भी बनाई हैं. इसके बाद आरोपी महिलाओं को ब्लेकमेल कर रहे थे. सभी महिलाओं से उल्टा 5-5 लाख रुपये मांगे जा रहे थे. 

महिलाओं का आरोप, मजबूरी का उठाया फायदा

शिकायतकर्ता के अनुसार, वह अन्य महिलाओं के साथ कई महीने पहले आंगनवाड़ी में काम करने के लिए सिरोही गई थी. जहां उसकी आरोपियों के साथ मुलाकात हुई थी. आरोप है कि उन्होंने उसे अपने घर पर बुलाया और खाना खिलाया. महिला का कहना है कि वह खाना खाने के बाद बेहोश हो गई, जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. 

होश में आने पर महिला को अपने साथ वारदात का पता चला. महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने महिलाओं की जरूरतों का फायदा उठाकर उनको शारीरिक संबंध बनाने पर मजबूर किया है. इसके बाद भी आरोपी कथित तौर पर महिलाओं को ब्लैकमेल कर रहे थे. 

पुलिस ने कही कुछ अलग बात

उधर, पुलिस उपाधीक्षक पारस चौधरी ने मीडिया को बताया है कि महिलाओं ने पहले झूठी शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि अब राजस्थान हाई कोर्ट ने आठ महिलाओं की याचिका के बाद केस दर्ज करने का आदेश दिया है. मामले की गंभीरता के साथ जांच की जारी है. साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा है कि मामले में दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

Also Read

First Published : 11 February 2024, 04:43 PM IST