menu-icon
India Daily
share--v1

नवजोत सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, बताया ये कारण...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी डॉ. नवजोत कौर चुनाव लड़ने की अटकलों पर ब्रेक लगा दिया है. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि नवजोत कौर पटियाला से चुनाव लड़ सकती हैं.

auth-image
Pankaj Mishra
Navjot Singh Sidhu, Dr. Navjot Kaur

हाइलाइट्स

  • नवजोत सिद्धू ने पत्नी के चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगाया ब्रेक
  • लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी नवजोत सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर
  • पटियाला से चुनाव लड़ने के लगाए जा रहे थे कयास

Lok Sabha Election 2024: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आज पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर ब्रेक लगा दी है. उन्होंने इसके लिए बाकायदा कारण भी बताया है. उन्होंने अपने X अकाउंट पर यह भी जानकारी दी है कि उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर का कैंसर का इलाज अब भी चल रहा है. ऐसे में उन्होंने उसके इलाज के लिए यमुनानगर की डॉ. रुपिंदर कौर से मुलाकात की है. अभी कैंसर का इलाज कुछ और महीनों तक जारी रहेगा. इन परिस्थितियों में ध्यान उनके स्वास्थ्य और रिकवरी पर होगा. ऐसे में डॉ. नवजोत कौर (Dr Navjot Kaur) के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सभी तरह की अटकलें बंद हो गई हैं.

 

बता दें कि पटियाला से कांग्रेसी सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था.  इसके बाद ये चर्चाएं चल रही थी कि पटियाला लोकसभा सीट (Lok Sabha Election 2024) से डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के चुनाव लड़ाया जा सकता है. नवजोत सिद्धू मूल रूप से पटियाला से ही हैं। इसी वजह से इस सीट पर दांव खेल सकते थे.

विवादों से पुराना नाता...पिछले चुनाव में टिकट ना मिलने पर कैप्टन पर लगाए थे आरोप

पूर्व क्रिकेटर व सीनियर कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू 2017 में भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे. इसके बाद उन्हें सूबे का पर्यटन मंत्री बनाया गया था. मंत्री पद पर रहते हुए सिद्धू उस समय विवादों में घिर गए, जब उन्होंने मई 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया.

पाक सेना प्रमुख बाजवा को लगाया थे गले

वहीं, जब सिद्धू ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया तो कैप्टन अमरिंदर ने विरोध जताया. इसके बाद नवंबर में जब करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के दौरान सिद्धू पाकिस्तान गए तो अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू हाईकमान की इजाजत के बिना वहां गए थे, 2019 के लोकसभा चुनाव में विवाद तब गहरा गया जब टिकट न मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अमरिंदर के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने आरोप लगाया था कि अमरिंदर की वजह से उन्हें अमृतसर सीट से टिकट नहीं मिला. नवजोत सिद्धू ने अपनी पत्नी के हक में झंडा बुलंद किया था.