menu-icon
India Daily
share--v1

पुंछ हमला: घाटी में आतंकवादियों की तलाश के लिए ऑपरेशन जारी, तनाव के बीच मोबाइल इंटरनेट बैन

पुंछ में हुए टारगेटेड हमले में सेना के पांच जवान शहीद हुए जबकि तीन जवान घायल हैं. गुरुवार से ही सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है. राजौरी और पुंछ जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

auth-image
Naresh Chaudhary
Poonch attack Updates, Mobile internet, Jammu and Kashmir, Poonch and Rajouri, Jammu and kasmir news

हाइलाइट्स

  • आतंकियों के पास अमेरिका मेड M4 रायफल कर्बाइन होने की आशंका
  • राजौरी और पुंछ में तनाव के बीच सर्च ऑपरेशन जारी, खोजी कुत्ते भी गए

Poonch Attack Updates: गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने टारगेटेड हमला किया. इस हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए. घटना के बाद से लगातार भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रही हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, राजौरी और पुंछ जिले में तनाव का माहौल है. सरकार ने इन इलाकों में मोबाइल इंटरनेट को बैन कर दिया है. एक मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन अज्ञात शव पाए गए हैं. उनकी पहचान कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है.

राजौरी और पुंछ जिले में तनाव के बीच सर्च ऑपरेशन जारी, खोजी कुत्ते भी लगाए गए

जानकारी के मुताबिक पुंछ में हुए टारगेटेड हमले में सेना के पांच जवान शहीद हुए जबकि तीन जवान घायल हैं. गुरुवार से ही सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है. राजौरी और पुंछ जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही क्षेत्र की हवाई निगरानी बढ़ाई गई है. पुंछ जिले के राजौरी सेक्टर में डेरा की गली के वन क्षेत्र में जमीनी स्तर पर सेना के जवान सर्च ऑपरेशन में लगे हैं. अधिकारियों ने बाया है कि आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों को भी लगाया गया है.

आतंकियों के पास अमेरिका मेड M4 रायफल कर्बाइन होने की आशंका

बता दें कि शुक्रवार को दावा किया गया था आतंकियों के पास हाईटेक हथियार होने की आशंका है. सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि आतंकियों ने हमले वाले जगह से एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी. फोटो में आतंकियों के पास अमेरिका मेड एम4 रायफल कार्बाइन देखी गई थी. बताया गया है कि इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की ब्रांच पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है. 

जंगल में मोर्टार फटने से एक शख्स की मौत 

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले से भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के एसएसपी बेनाम तोश ने बताया कि चांदली गांव में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. यहां के वन क्षेत्र में मिले मोर्टार शेल के फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक अन्य शख्स घायल हो गया है. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है. फिलहाल घायल को जीएमसी जम्मू में शिफ्ट किया गया है.