menu-icon
India Daily
share--v1

'जब सिखों के गले में टायर डालकर जलाया गया तो संविधान की नहीं सूझी...', पंजाब में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

PM Narendra Modi Rally: पंजाब के होशियारपुर में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमले बोले. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तो भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली है और अब इनके साथ एक पार्टी और जुड़ गई है.

auth-image
India Daily Live
PM Narendra Modi
Courtesy: BJP

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार के अंतिम दिन पंजाब के होशियारपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान वह कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के सामने एक और भ्रष्टाचारी पार्टी जुड़ गई है और ये लोग यहां तो आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं लेकिन दिल्ली में एकसाथ चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने 1984 के दंगों का जिक्र करते हुए कांग्रेस को घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि जब 1984 के दंगों में सिखों के गले में टायर बांधकर जलाया जा रहा था तो इन्हें संविधान की नहीं सूझी.

दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में AAP-कांग्रेस के गठबंधन के बहाने दोनों पार्टियों को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है. 60 साल तक कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के जो एक से बढ़कर एक वारदातें की हैं. ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली है. अब कांग्रेस के साथ एक और भ्रष्टाचारी पार्टी जुड़ गई है. यहां तो आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे. लोग भूले नहीं कि कट्टर भ्रष्टाचारी की पहली सरकार ​कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी, इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचारी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ पढ़ लिए है.

फिर बाहर आया 1984 के दंगों का जिन

1984 के दंगों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आजकल देश के लोग इंडी गठबंधन वालों से संविधान-संविधान की रट सुन रहे हैं. ये वे लोग हैं जिन्होंने इमरजेंसी में संविधान का गला घोंट दिया था. जब 84 के दंगों में सिखों के गले में टायर बांधकर जलाया जा रहा था, तो इन्हें संविधान की नहीं सूझी.' पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है, वोट बैंक के प्रति अपने प्यार के कारण देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए. 

AAP और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, 'ये लोग (AAP) पंजाब को नशे से मुक्त करने के नाम पर आए थे लेकिन इन्होंने नशे को ही अपनी कमाई का साधन बना दिया है. दिल्ली के शराब घोटाले को पूरी दुनिया जान चुकी है. यहां खनन माफिया भी बेलगाम चल रहा है. इन कट्टर भ्रष्टाचारियों ने, भयंकर झूठवादियों ने पंजाब को गैंगवॉर में झोंक दिया है. इन लोगों ने पंजाब में उद्योग और खेती दोनों को बर्बाद कर दिया है. ये कट्टर भ्रष्टाचारी, भयंकर झूठवादी तो नारी उत्पीड़न में भी नंबर वन बनते जा रहे हैं.'