share--v1

पीएम मोदी OBC नहीं जनरल कास्ट में पैदा हुए, बना रहे बेवकूफ, ओडिशा में बोले राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आखिर दिन राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पीएम ओबीसी से हाथ नहीं मिलाते, अरबपतियों से गले मिलते हैं.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

झारसुगुड़ा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) परिवार में नहीं हुआ है. वह खुद को ओबीसी के रूप में पहचानकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. राहुल गांधी ने ओडिशा में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तीसरे और समापन वाले दिन यहां एक संबोधन में कहा कि पीएम मोदी एक ऐसे परिवार में पैदा हुए थे जो सामान्य जाति से थे.

उन्होंने कहा कि मोदी यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि वह ओबीसी हैं. जबकि उनका जन्म तेली जाति के एक परिवार में हुआ था, जिसे साल 2000 में गुजरात में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी लिस्ट में शामिल किया गया था. इसलिए मोदी नहीं हैं जन्म से ओबीसी. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर और भी लगाए आरोप

अपने संबोधन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया है कि पीएम मोदी ओबीसी वर्ग के लोगों से हाथ नहीं मिलाते हैं, बल्कि अरबपति लोगों से गले मिलते हैं. सफेद टी-शर्ट पहने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को झारसुगुड़ा के पुराने बस स्टैंड से यात्रा फिर से शुरू की है. एक खुली जीप में किसान चौक तक पहुंचे.

 

उनके साथ एआईसीसी नेता अजॉय कुमार और ओपीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक भी थे. भारत जोड़ो न्याय यात्रा दोपहर में ओडिशा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी.

Also Read

First Published : 08 February 2024, 02:09 PM IST