menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे के पहले तगड़ी हुई सुरक्षा! भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे से पहले यूपी पुलिस, सशस्त्र सीमा बल ने अपने सतर्कता बढ़ा दी है. भारत-नेपाल सीमा पर खुफिया एजेंसियों ने भी सतर्कता बढ़ा दी है.

auth-image
Purushottam Kumar
PM Modi

हाइलाइट्स

  • 30 दिसंबर को अयोध्या आएंगे पीएम मोदी
  • रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Ayodhya Visit: पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के इस दौरे से पहले यूपी पुलिस, सशस्त्र सीमा बल ने अपने सतर्कता बढ़ा दी है. भारत-नेपाल सीमा पर खुफिया एजेंसियों ने भी सतर्कता बढ़ा दी है. दरअसल, पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. पीएम के आगमन से पहले मुख्यतौर पर भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है.

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए

एसएसबी गोरखपुर के डीआईजी अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि पीएम के दौरे को देखते हुए इलाके में अवांछित तत्वों की आवाजाही को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है. लोगों को सीमा पार करने की अनुमति देने से पहले उनकी पहचान सुनिश्चित करने का आदेश भी दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि भारत-नेपाल सीमा से सटे धार्मिक स्थलों पर भी नजर रखी जा रही है.

खुफिया एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश

डीआईजी अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि मुख्य सड़कों के साथ साथ एसएसबी चौकियों पर भी सीसीटीवी लगाए जाने के साथ साथ सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए डॉग स्क्वॉड और महिला विंग की तैनाती की गई है. इसके अलावा भारत-नेपाल सीमा के कई चौकियों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पुलिस, स्थानीय खुफिया इकाई (LIU) और खुफिया एजेंसियों को सीमा पर सतर्क रहने के लिए कहा गया है.