menu-icon
India Daily
share--v1

आखिर किसे बचा रही हैं ममता बनर्जी? संदेशखाली में हथियारों की बरामदगी पर भड़कीं दीदी 

Mamata Banerjee On Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सराकर पर निशाना साधा है. संदेशखाली में हथियारों की बरामदगी को लेकर उन्होंने सवाल खड़े किए हैं.

auth-image
India Daily Live
Mamta Banarjee

Mamata Banerjee On Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संदेशखीली से हथियारों की रिकवरी के बाद पहली बार बयान दिया है. संदेशखाली में शेख शाहजहां के करीबी के घर से सीबीआई ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संदेशखाली में हथियारों की जब्ती का मतलब सबूत से नहीं है. सीबीआई ने राज्य पुलिस को सूचना दिए बिना ही तलाशी ली है. ममता ने केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई पर भी संदेह जताया. उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यदि बंगाल में कोई पटाखा भी फूटता है तो एनएसजी, सीबीआई, एनआईए जैसी एजेंसियां जांच करने आ रही हैं. ऐसा लगता है कि जैसे मानो कोई जंग चल रही हो. 

ममता ने यह सारी बातें टीएमसी के आसनसोल से उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के प्रचार के दौरान कहीं. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सीबीआई, एनआई, और एनएसजी की जरूरत क्यों हैं.  वे बंगाल पुलिस को सूचित भी नहीं कर रहे हैं और न ही यह बता रहे हैं कि कहां से क्या बरामद हुआ? इस बात का कोई साक्ष्य नहीं है कि कहां से क्या बरामद हुआ है.  सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में एक चॉकलेट बम भी फूट जाए तो केंद्रीय जांच एजेंसियां तफ्तीश के लिए आ जाती हैं जैसे की मानो कोई जंग चल रही हो.

बीजेपी ने साधा निशाना टीएमसी पर निशाना 

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर अपराधियों को सरंक्षण देने का आरोप लगाया है. बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि संदेशखाली के गुंडे महिलाओं का मंगलसूत्र छीन रहे हैं. सरकार ने शाहजहां शेख जैसे अपराधियों को सरंक्षण दिया. ये वही लोग हैं जो महिलाओं का मंगलसूत्र छीन रहे थे. बीजेपी ने कहा कि सीबीआई ने कल जो शाहजहां शेख के करीबी के घर से हथियार बरामद किए वह बंगाल पुलिस के आधुनिक हथियार थे. बंगाल पुलिस आतंकियों को पाल रही थी. अब सीबीआई जांच हो रही है तब सरकार को दिक्कत हो रही है. जांच से बचने के लिए उसने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खचटखटाया है. इससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि बंगाल किस तरह अराजकता की ओर पहुंच गया है.

 

जांच एजेंसियों का ड्रामा या हकीकत 

शुक्रवार को संदेशखाली में टीएमसी के पूर्व नेता शाहजहां शेख के एक सहयोगी के घर से सीबीआई ने तलाशी के दौरान गोला-बारूद और हथियार जब्त किए थे. बमों को डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम भी पहुंची थी. सीबीआई के अधिकारियों ने कहा था कि घर में और भी विस्फोटक मौजूद हैं. एनएसजी के कमांडो ने मॉडर्न मशीनों, रोबोट का प्रयोग करके विस्फोटक पदार्थों को बरामद किया. हालांकि टीएमसी ने पूरी घटना को नाटक करार दिया है. इस घटना पर ममता ने कहा कि यह एक नाटक है जिस पर कोई भरोसा नहीं करेगा.