menu-icon
India Daily
share--v1

'सांसद और विधायक कमीशन लेते हैं, मैंने भी लिया है', मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री का कबूलनामा

MP Former Minister Confession: मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नेता दीपक जोशी का सनसनीखेज कबूलनामा सामने आया है. पूर्व मंत्री ने अपने कबूलनामे में कहा है कि राज्य के विधायक और सांसद किसी भी विकासकार्यों में कमीशन लेते हैं. मैंने भी लिया है. पूर्व मंत्री दीपक जोशी के इस कबूलनामे की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है.

auth-image
India Daily Live
Madhya Pradesh former minister Dipak Joshi confession

MP Former Minister Confession: मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री ने अपने कबूलनामे में बड़ा खुलासा किया है. कांग्रेस नेता दीपक जोशी ने कहा है कि राज्य के सांसदों और विधायकों को बस स्टॉप के निर्माण के लिए 1 लाख रुपये का कमीशन मिलता है. उन्होंने स्वीकार किया कि मैंने भी कमीशन का कुछ हिस्सा लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी ने शनिवार को कांग्रेस के राजगढ़ लोकसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार करते हुए एक सार्वजनिक संबोधन के दौरान ये बातें कही.

उन्होंने कहा कि तुम्हें सब पता है या नहीं? एक सांसद और विधायक को सबसे बड़ा कमीशन अपने क्षेत्र में बस स्टॉप के निर्माण से मिलता है. मैं झूठ नहीं बोलूंगा. मैंने भी इसका थोड़ा हिस्सा लिया है. दीपक जोशी ने राजगढ़ से वर्तमान भाजपा सांसद और उम्मीदवार रोडमल नागर पर इलाके के लिए किसी भी तरह का काम नहीं कराने का आरोप लगाया. दीपक जोशी पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे.

दीपक जोशी ने पूछा- नागर ने क्या अच्छा किया?

दीपक जोशी ने पूछा कि नागर ने क्या अच्छा किया? पीलखेड़ी से यहां आते समय मुझे कई स्थानों पर बस स्टॉप मिले. उनमें से कई का एक ही नाम था. ये बस स्टॉप कमीशन (प्रति बस स्टॉप 1 लाख रुपये) के कारण बने हैं. मध्य प्रदेश सरकार की 'लाडली बहना योजना' का जिक्र करते हुए जोशी ने कहा कि बहनों के खाते में 1200 रुपये डाले जा रहे हैं, लेकिन भाई-भाभी को बिजली शुल्क के रूप में 2200 रुपये देने पड़ रहे हैं. एमपी में बीजेपी सरकार लाडली बहना कार्यक्रम के तहत पात्र महिलाओं को हर महीने 1,250 रुपये देती है. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि किसानों को दी जाने वाली खाद की बोरियों का वजन 5 किलो कम कर दिया गया है. 

राजगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को तीसरे चरण में वोटिंग

राजगढ़ लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को वोटिंग होगी. 2014 से सांसद बन रहे रोडमल नागर को भाजपा ने एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है.